सुनंदा पुष्कर को किसने मारा? क्या कभी उठ पाएगा इस राज़ से पर्दा?

0
261
Sunanda and shashi tharoor
अमेरिकी एजेंसी एफबीआई ने सुनंदा के विसरा में जहर होने की बात कही थी।

कांग्रेस नेता और पूर्व केंद्रीय मंत्री शशि थरूर की पत्नी सुनंदा पुष्कर की मौत एक कभी ना सुलझने वाली पहेली बन गई है। सुनंदा पुष्कर लीला होटल के कमरा नंबर 345 में 17 जनवरी, 2014 को संदिग्ध हालात में मृत मिली थीं।

सुनंदा के शव का पोस्टमार्टम रिपोर्ट में कहा गया था कि सुनंदा की मौत जहर से हुई है। यहाँ तक की अमेरिकी एजेंसी एफबीआई ने सुनंदा के विसरा में जहर होने की बात कही थी।

लेकिन जब सीबीआई ने एम्स के डॉक्टरों संग होटल लीला के कमरा नम्बर 345 से सिगरेट, पानी की बोतल और दीवार पर लगे कथित खून के धब्बे उठाए थे, तो जांच में सामने आया कि सिगरेट में कोई भी खतरनाक पदार्थ नहीं मिला है। पानी में भी जहर नहीं था। दीवार पर लगे धब्बे खून के नहीं पाए गए हैं। लेकिन सवाल ये उठता है कि आखिर सुनंदा पुष्कर के शरीर में जहर पहुँचा कैसे। रिपोर्ट से खुलासा हो गया है कि सिगरेट में किसी तरह का जहर या अन्य पदार्थ नहीं था।

सुनंदा मर्डर के मामले में दिल्ली हाईकोर्ट ने ठुकराई सुब्रमण्यम स्वामी की याचिका

Subramanian Swamy
फोटो: इंटरनेट द्वारा

सुनंदा पुष्कर मामले में सुब्रमण्यम स्वामी की याचिका को दिल्ली हाई कोर्ट ने 26 अक्टूबर को पॉलिटिकल याचिका कहकर खारिज कर दी। कोर्ट ने कहा कि यह ‘राजनीति से प्रेरित मुकदमा’ लगता है जिसे केवल जनहित याचिका का रूप दिया गया।

सुनंदा पुष्कर और पत्रकार मेहर तरार की अनबन

meher and sunanda
फोटो इंटरनेट द्वारा

सुनंदा पुष्कर की मौत दिल्ली के फ़ाइव स्टार होटल लीला में 17 जनवरी 2014 को हुई थी। मौत से एक रोज पहले ही पुष्कर की ट्विटर पर मेहर तरार से बहस हुई थी। सुनंदा ने मेहर तरार और शशि थरूर के बीच संबंध होने तक का आरोप लगाया था।

पत्रकार नलिनी सिंह ने भी दावा किया था कि सुनंदा पुष्कर ने तरार और शशि थरूर के बीच हुए बीबीएम मेसेज देखने के लिए उनसे सहायता मांगी थी। सुनंदा ने मेहर पर आरोप लगाया था कि उनके और थरूर के बीच संबंध हैं, इस बात को मीडिया में भी खूब उछाला गया था। लेकिन मेहर और थरूर दोनो ही अपने अफेयर की बातों को नकारते आएँ हैं।

अब सबसे बड़ा सवाल यह है कि सुनंदा पुष्कर को किसने मारा? क्या जल्द ही बंद हो सकता है सुनंदा पुष्कर हत्या का केस?

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here