कौन सी है वो टॉप 7 फ़िल्में जो 2017 में रही सुपरफ़्लॉप

0
478
Top 5 Flop Film
बॉलीवुड की कितनी फ़िल्मे आई और गई। कुछ ने बॉक्स ऑफ़िस पर तगड़ी कमाई की जबकि कुछ बुरी तरह से पिट गई।

साल 2017 को ख़त्म होने में अब सिर्फ़ 3 महीने ही बचे है। इस साल बॉलीवुड की कितनी फ़िल्मे आई और गई। कुछ ने बॉक्स ऑफ़िस पर तगड़ी कमाई की जबकि कुछ बुरी तरह से पिट गई। 2017 में बाहुबली बॉक्स ऑफ़िस पर ऐसी कमाई की थी कि सभी फिल्में इसके आगे फिसड्डी साबित हुई।

साथ ही इस साल कुछ अच्छी फ़िल्में भी रिलीज़ हुई, लेकिन उनका असर बॉक्स ऑफ़िस के आंकड़ों पर ज़्यादा नहीं पड़ा। इस साल फ़्लॉप हुई फ़िल्मो में वो मूवीज़ भी शुमार है जिसके चर्चे काफ़ी समय से चल रहे थे लेकिन वो वैसा कुछ कमाल नहीं कर पायी जितनी उनसे उमीदें थीं। आज हम आपको उन फ़िल्मो के बारे में बताएँगे जो 2017 की फ़्लॉप फ़िल्में रही।

1ओके जानू

आदित्य -श्रद्धा की केमिस्ट्री उनके फैंस को पसंद नहीं आई

“आशिकी 2” की हिट जोड़ी आदित्य-श्रद्धा कपूर एक बार फिर साथ आए। पर इस फ़िल्म “ओके जानू” में इन दोनों की केमिस्ट्री उनके फैंस को ज़्यादा पसंद नहीं आई। ये फ़िल्म जनवरी में रिलीज़ हुई थी। युवाओ पर केंद्रित इस फ़िल्म को जनता ने नकार दिया। फ़िल्म “ओके जानू” का निर्देशन शाद अली ने किया था और फ़िल्म के निर्माता करण ज़ोहर है। इस फ़िल्म का संगीत लोगो के बीच काफ़ी हिट हुआ था पर इसके बावज़ूद बॉक्स ऑफ़िस पर सिर्फ़ 23 करोड़ की कमाई ही कर पाई।

2रंगून

सितारों से सजी “रंगून” 2017 की आधिकारिक रूप से पहली सुपरफ्लॉप बनी

फ़िल्म “रंगून” साल 2017 की शुरुआत में रिलीज़ हुई थी।  इस फ़िल्म में शाहिद कपूर, कंगना रनौत और सैफ़ अली खान मुख्य भूमिका में थे। सितारों से भरी “रंगून” 2017 की आधिकारिक रूप से पहली सुपरफ़्लॉप फ़िल्म बनी। विशाल भारद्वाज की इस फ़िल्म से लोगों को बहुत ज़्यादा उम्मीद नहीं थी। इस फ़िल्म का संगीत भी कुछ ख़ास नही था। फ़िल्म बॉक्स ऑफ़िस पर सिर्फ़ 23 करोड़ ही कमा सकी।

3राब्ता

यह फ़िल्म 9 जून को सिनेमाघरों में रिलीज हुई थी। इस फ़िल्म में बॉलीवुड एक्टर सुशांत सिंह राजपूत और कृति सेनन मुख्य किरदार में थे। फ़िल्म “राब्ता” को देश भर में लगभग 1820 स्क्रीन्स पर रिलीज़ किया गया था, पर यह फ़िल्म उस हिसाब से कमाई करने में असफल रही। फ़िल्म का निर्देशन दिनेश विजान ने किया था। फ़िल्म “राब्ता” से ज्यादा हिट तो इस फ़िल्म का गाना “मैं तेरा बॉयफ्रेंड” हुआ है। फ़िल्म का कुल कलेक्शन मात्र 27 करोड़ ही रहा।

4बेग़म जान

विद्या बालन अपनी इस फ़िल्म की रिलीज़ से पहले ही अपने लुक और कहानी को लेकर सुर्ख़ियो में आ गई थी

विद्या बालन अपनी इस फ़िल्म “बेग़म जान” की रिलीज़ से पहले ही अपने लुक और कहानी को लेकर सुर्ख़ियो में आ गई थी। इस फ़िल्म से सबको काफ़ी उम्मीद थी पर “बेग़म जान” को दर्शको का ठंडा रिस्पांस मिला। यह फ़िल्म बॉक्स ऑफ़िस पर ज़्यादा ना कमाते हुए बस 20.75 करोड़ की ही कमाई कर सकी। इस फ़िल्म का निर्देशन श्रीजीत मुखर्जी ने किया था। “बेगम जान” यानि विद्या बालन इस फ़िल्म में एक कोठा चलाने वाली के किरदार में दिखी थी।

5 सरकार 3

“सरकार 3” की गिनती भी बॉक्स ऑफ़िस के बड़ी फ्लॉप फ़िल्मो में की जाती है

फ़िल्म “सरकार ३” की गिनती भी बॉक्स ऑफ़िस के बड़ी फ्लॉप फ़िल्मो में की जाती है। बॉलीवुड के बिग बी अमिताभ बच्चन स्टार्रर की यह फ़िल्म बड़े पर्दे पर वैसा कमाल नहीं कर पाई जैसी इससे उम्मीद थी। बिग बी के अलावा यामी गौतम, मनोज वाजपेयी और जैकी श्रॉफ़ भी “सरकार 3” का हिस्सा थे। इस फ़िल्म का कलेक्शन काफ़ी कम रहा था। “सरकार 3” का निर्देशन राम गोपाल वर्मा ने किया था।

6 जग्गा जासूस

भारी-भरकम बजट वाली “जग्गा जासूस” अपनी लागत भी नहीं वसूल पाई

रणबीर कपूर और कैटरीना कैफ़ की इस साल रिलीज़ हुई फ़िल्म “‘जग्गा जासूस” बॉक्स ऑफ़िस पर बुरी तरह से पिट गई। इस फ़िल्म का इंतज़ार कैट-रणबीर के फैंस को काफ़ी समय से था। सबको लगा था की यह फ़िल्म एक सुपरहिट होगी पर हुआ इससे उल्टा,भारी-भरकम बजट वाली “जग्गा जासूस” अपनी लागत भी नहीं वसूल पाई। इस फ़िल्म के गाने लोगों को काफ़ी पसंद आए पर दर्शको को फ़िल्म रास नहीं आई, “जग्गा जासूस ” को डायरेक्ट अनुराग बासु ने किया था।

7मेरी प्यारी बिंदु

इस फ़िल्म मैं आयुष्मान खुराना और परिणीति चोपड़ा लीड रोल मैं थे।

मई में रिलीज़ हुई “मेरी प्यारी बिंदु” भी बॉक्स ऑफ़िस पर बुरी तरह से धराशायी हो गई। इस फ़िल्म मैं आयुष्मान खुराना और परिणीति चोपड़ा लीड रोल मैं थे। बाहुबली की आँधी में परिणीति चोपड़ा का ये कमबैक बह गया और फ़िल्म ज़्यादा की कमाई नहीं कर पाई। वहीं देखने वालों ने तो यह भी कहा कि फ़िल्म में देखने जैसा कुछ भी नहीं था।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here