शादी के बाद फिल्‍मों में नज़र नहीं आईं ये अभिनेत्र‍ियां

0
257
Bollywood film industry
फिल्म़ उद्योग बॉलीवुड

हमारे फिल्‍म़ उद्योग बॉलीवुड में ऐसी कई अभिनेत्री हैं, जिन्‍होंने अपना विवाहित जीवन शुरू करने के बाद भी फिल्‍म़ में काम जारी रखा है। परंतु ऐसी कई अभिनेत्री भी हैं, जिन्‍होंने काम करना छोड़ दिया है।

आइए बात करते हैं ऐसी ही कुछ अभिनेत्र‍ियों के बारे में जिन्‍होंने अपना विवाहित जीवन आरम्‍भ करने के बाद से बॉलीवुड में कार्य नहीं किया है।

1ईशा कोप्पिकर

Isha koppikor
ईशा कोप्पिकर

ईशा कोप्पिकर आज 41 वर्ष की हो गई हैं। उनका जन्‍मदिन 19 सिंतबर को होता है। फिल्‍म़ उद्योग में ईशा की गिनती अच्‍छी अभिनेत्री के तौर पर की जाती है। परन्‍तु ईशा ने शादी के बाद किसी भी प्रकार की फिल्‍म़ में काम नहीं किया है। दरअसल, ईशा ने वर्ष 2009 में एक बिजनेस मैन टिम्मी नारंग से शादी कर ली और उसके बाद बॉलीवुड को अलविदा कह दिया। वर्तमान समय में वह अपने परिवार के संग व्‍यस्‍त हैं। ईशा ने फिल्‍म़ उद्योग को राख, सलाम-ए-इश्‍क, डॉन जैसी कई सफल फिल्‍में दी हैं।

2संगीता बिजलानी

Actress Sangeeta Bijlani
संगीता बिजलानी

संगीता बिजलानी ने वर्ष 1996 में भारतीय टीम के पूर्व कप्‍तान और कलाई मास्‍टर के नाम से मशहूर क्रिकेटर मो. अजहरुद्दीन से शादी की थी। परन्‍तु अब उनका तलाक हो गया है। शादी करने के बाद इन्‍होंने कोई फिल्म नहीं की। संगीता बिजलानी ने फिल्‍म उद्योग में वर्ष 1988 में फिल्‍म़ ‘कातिल’ से प्रथम अभिनय किया था। इसके बाद उन्होंने हथियार (1989), त्रिदेव (1989), जुर्म (1990), इज्जत (1991) और युगांधर (1993) जैसी कई फिल्मों में काम किया।

3ट्विंकल खन्ना

Actress Twinkle khanna
ट्विंकल खन्ना

ट्विंकल खन्ना को कौन नहीं जानता उन्‍होंने बॉलीवुड के खिलाड़ी अक्षय कुमार के साथ वर्ष 2001 में विवाह कर लिया था जिसके बादसे उन्‍होंने कोई फिल्‍म नहीं की। हालांकि वह अब इंटीरियर डिजाइनिंग का बिजनेस कर रही हैं। साथ ही वह फिल्म प्रोड्यूसर भी हैं। अभिनेत्री ट्विंकल खन्‍ना ने वर्ष 1995 में फिल्म ‘बरसात’ से फिल्‍म उद्योग में शुरुआत की थी। इसके अलावा उन्होंने जान, जब प्यार किसी से होता है, मेला, जोरू का गुलाम  और जोड़ी नंबर 1 जैसी कई फिल्में में काम किया है।

4असीन थोट्टूमकल

Asin Thottumkal
अभिनेत्री असीन थोट्टूमकल

बॉलीवुड की अभिनेत्री असीन थोट्टूमकल ने वर्ष 2016 में माइक्रोमैक्स को-फाउंडर राहुल शर्मा से शादी की थी। शादी के बाद असिन भी कभी किसी फिल्म में नज़र नहीं आई हैं। असीन की पहली फिल्म ‘गजनी’ (2008) थी, जिसे काफी सफलता प्राप्‍त हुई। इसके अलावा उन्होंने लंदन ड्रीम्स, रेडी, हाउसफुल-2, बोल बच्चन, खिलाड़ी-786, ऑल इज वेल जैसी फिल्मों में काम किया है। वर्तमान समय में असिन अपने परिवार के साथ व्‍यस्‍त हैं।

5मीनाक्षी शेषाद्रि

Meenakshi seshadri
मीनाक्षी शेषाद्रि

मीनाक्षी शेषाद्रि का नाम सफल अभिनेत्र‍ियों में लिया जाता है। इन्‍होंने वर्ष 1995 में बैंकर हरीश मैसूर से शादी की थी जिसके बाद वह अमेरिका जाकर बस गईं। वह अभिनेत्री के साथ-साथ अच्‍छी क्‍लासिकल डांसर भी हैं, इसलिए फिलहाल वह डांस क्लासेस चलाती हैं। उन्होंने वर्ष 1983 में फिल्म ‘पेंटर बाबू’ में प्रथम अभिनय किया था। इसके अलावा उन्‍होंने हीरो (1983), मेरी जंग (1985), डकैत (1987), दिलवाला (1986), घर हो तो ऐसा (1990), घायल (1990), दामिनी (1993), घातक (1996) जैसी फिल्‍मों में काम किया है। आप को यह भी जानकारी दें दे, कि मीनाक्षी ने 17 वर्ष की आयु में मिस इंडिया का खिताब जीत लिया था।

6अमृता अरोड़ा

Actress Amrita arora
अमृता अरोड़ा

अमृता अरोड़ा ने वर्ष 2009 में बिजनेसमैन शकीक लड़क के साथ शादी की। शादी के बाद अमृता भी कभी किसी फिल्म नजर नहीं आई। परन्‍तु वह चाहे कोई फिल्‍म ना कर रही हो मगर अक्सर फिल्मी पार्टियों में नजर आती रहती हैं। फिलहाल वह अपने परिवार के संग खुश हैं। उन्होंने वर्ष 2002 में  फिल्म ‘कितने दूर कितने पास’ से फिल्‍म उद्योग में कदम रखा था। इसके अलावा उन्होंने गर्लफ्रेंड (2004), फाइट क्लब (2006), गोलमाल रिटर्न (2008), राख (2007), स्पीड (2007) सहित कई फिल्मों में काम किया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here