क्या अब शहर को डिज़ाइन करेंगे बाहुबली के डायरेक्टर?

0
159
Famous Movie Bahubali Director
बाहुबली मूवी के डायरेक्टर अब करेंगे शहर को डिज़ाइन

क्या आपने कभी देखा है सुपरहिट फ़िल्मो के डायरेक्टर को शहर डिज़ाइन करते हुए? अगर नहीं, तो आप यह बहुत जल्दी होता देखेंगे। दरअसल “बाहुबली” और “बाहुबली 2” जैसी सुपरहिट फ़िल्म को डायरेक्ट करने वाले राजामौली अमरावती अब आंध्र प्रदेश की नई राजधानी का नक्शा बनाएंगे। इन दोनों फ़िल्मो ने ही देश भर में रिकॉर्ड तोड़ कमाई की है। इस फ़िल्म के डायरेक्टर ने अपनी “बाहुबली” सीरीज़ की फ़िल्मो के इतने आकर्षक सेट डिज़ाइन बनवाए कि वो अब एक्सपर्ट इंटीरियर डिज़ाइनर बन गए हैं।

मुख्य्मंत्री ने डायरेक्टर को दी ज़िम्मेदारी-

आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री एन.चंद्रबाबू नायडू ने राजधानी अमरावती में बनने वाली सभी इमारतों का नक्शा बनाने के काम में सुझाव देने की ज़िम्मेदारी राजामौली को सौंप दी है। अमरावती की नींव अक्टूबर 2015 में रखी गई थी। दरअसल तेलंगाना राज्य बनने के बाद आंध्रप्रदेश की नई राजधानी को नए तरह से बसाया जा रहा है। अमरावती में नई और आधुनिक डिज़ाइन वाली इमारतें बनाने कि तैयारी की जा रही हैं। विधानसभा से लेकर हाईकोर्ट तक नए तरीके से बनाए जाएंगे।

सिंगापुर की तर्ज पर बनेगा डिज़ाइन-

अमरावती के डिज़ाइन को लेकर काफ़ी समय से तैयारियाँ चल रही हैं। ब्रिटेन की एक बड़ी फ़र्म अमरावती शहर को एक नए तरीके से बनाने में मदद कर रही है। मुख्यमंत्री नायडू ने इस ब्रिटिश फ़र्म को इस मामले मे एस.एस.राजामौली से सुझाव लेने को कहा है।

सभी सरकारी इमारतों का नक्शा राजामौली की मंज़ूरी के बाद ही पास किया जाएगा । इतना ही नहीं राजामौली आने वाले हफ्तों में लंदन भी रवाना होंगे। बताया जा रहा है कि अमरावती को सिंगापुर के तर्ज पर डिज़ाइन किया जाएगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here