खिलाड़ियों के खिलाडी “अक्षय कुमार” का जन्मदिन आज

0
239
Khiladi Kumar Birthday Special
बॉलीवुड के एक्शन खिलाडी का आज जन्मदिन

बॉलीवुड के खिलाडी कुमार आज 09 सितंबर को पूरे 50 साल के हो गए है। अक्षय कुमार का नाम आज बॉलीवुड की सफल हस्तियों में शुमार होता है । उन्होंने बिना किसी “गॉड फादर” के बॉलीवुड में अपना यह मुकाम पाया है । बॉलीवुड में राजीव भाटिया से खिलाडी कुमार बनने तक का सफर तय किया और सिर्फ अपनी मेहनत की बदौलत अपना सपना पूरा किया । अक्षय कुमार ने ही दुनिया को यह दिखाया की अगर आप में अपने सपनो के प्रति जूनून है तो फिर इस आपको इंडस्ट्री में किसी गॉड फादर की जरुरत नहीं है।

90 के दशक में अक्षय कुमार ने अपने करियर की शुरुआत तब की जब शाहरुख़ खान को “किंग ऑफ़ रोमांस” का टाइटल मिल गया था। अक्षय ने “खिलाडी”,”मोहरा” और “सबसे बड़ा खिलाडी” जैसी फिल्मो में बेहतरीन एक्टिंग से सबका दिल जीता है। अक्षय को हम अगर एक मल्टी टैलेंटेड एक्टर कहे तो ये गलत नहीं होगा क्योकि अक्षय ने एक्शन फिल्मो से लेकर रोमांटिक फिल्म जैसे “ये दिल्लगी” और “धड़कन” की तो कॉमेडी में “हेरा फेरी”,”भूलभुलैया” जैसी हिट फिल्म दे कर अपनी एक्टिंग का लोहा मनवाया। साथ ही साथ उन्होंने देश भक्ति पर आधारित फिल्मे “रुस्तम”, “बेबी”,की और “रुस्तम” के लिए “नेशनल फिल्म अवार्ड फॉर बेस्ट एक्टर” का अवार्ड भी जीता। अक्षय कुमार की हर फिल्म 100 करोड़ क्लब में बड़े आसानी से शामिल हो जाती है।

अक्षय कुमार अपनी फिल्मो के माध्यम से सामाजिक मुद्दे भी उठाये है। हाल ही में उनकी फिल्म टॉयलेट : एक प्रेम कथा’ में देश में शौचालय की कमी को उजागर किया है। इस फिल्म में अक्षय कुमार ने 36 साल के केशव का किरदार बखूबी निभाया है, शायद ही कोई बॉलीवुड एक्टर हो जो इस भूमिका को अक्षय कुमार से बेहतर निभा पाता। एक हंसी मजाक वाले केशव से गंभीर केशव के किरदार को निभाकर अक्षय ने एक बार फिर दिखा दिया कि वो हर तरह के रोल में बेस्ट हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here