बॉलीवुड ब्यूटी करीना के बर्थडे पर जाने उनके जीवन से जुड़े कुछ राज़

0
233
Kareena Kapoor Khan
करीना कपूर का नाम हिंदी सिनेमा की सबसे सफ़ल अभिनेत्रियों में आता है

एक्ट्रेस करीना कपूर की गिनती बॉलीवुड की बिंदास और हॉट अभिनेत्रियों में होती है। करीना की हर एक अदा पर इनके फैंस अपना दिल हार जाते है। फ़िल्म इंडस्ट्री में इनको सब प्यार से “बेबो” कह कर बुलाते है। आज ये मशहूर एक्ट्रेस 37 साल की हो गई है। करीना ने इंडियन फ़िल्म इंडस्ट्री को काफ़ी सुपरहिट्स फ़िल्मे दी है। करीना कपूर के बर्थडे पर हम आपको उनकी लाइफ से जुडे कुछ राज़ बताएँगे।

फैमिली लाइफ-

एक्ट्रेस करीना कपूर का जन्म 21 सितम्बर 1980 को बॉलीवुड के सबसे बड़े घराने “कपूर ख़ानदान” में हुआ। फ़िल्म अभिनेता रणधीर कपूर और अभिनेत्री बबिता की सबसे छोटी बेटी करीना कपूर हैं। वो हिंदी फ़िल्म जगत के “शोमैन” और फ़िल्म निर्माता राज कपूर की पोती और पृथ्वीराज कपूर की परपोती हैं। घर में इन्हें सब प्यार से बेबो के नाम से बुलाते है और करीना की बड़ी बहन एक्ट्रेस करिश्मा कपूर है।

करियर-

करीना ने अपने करियर की शुरुआत ‘रिफ्यूजी’ फ़िल्म से की थी। लेकिन क्या आप जानते है की इनके पेरेंट्स के डिवोर्स की एक वजह करीना और करिश्मा का फ़िल्म इंडस्ट्री में काम करना था? पिता रणधीर कपूर नहीं चाहते थे की उनकी बेटियाँ फ़िल्म इंडस्ट्री में अपना करियर बनाए जिसके चलते करीना और करिश्मा की माँ बबिता ने अपना घर छोड़ दिया। करीना के बॉलीवुड में कदम रखने के बाद उनके करियर ने ऐसी रफ़्तार पकड़ी की वो बॉलीवुड की टॉप एक्ट्रेस बन गई। उन्होंने “जब वी मेट”, “कभी ख़ुशी कभी गम”,”बॉडीगार्ड” और “3 इडियट्स” जैसी हिट फ़िल्मे दी है।

पर्सनल लाइफ़-

करीना फ़िल्म इंडस्ट्री में अपनी फ़िल्मो से ज़्यादा अपनी पर्सनल लाइफ़ की वजह से ख़बरों में रही है। इस अभिनेत्री का नाम ऋतिक रोशन से भी जोड़ा गया, पर जिसके साथ इनके रिलेशनशिप ने सबसे ज़्यादा सुर्खिया बटोरी वो थे अभिनेता शाहिद कपूर। इन दोनों का रिश्ता काफ़ी लाइम लाइट में रहा और फ़िल्म “जब वी मेट” की शूटिंग के दौरान करीना-शाहिद का ब्रेकअप हो गया था। इसके बाद 16 अक्टूबर 2016 को करीना ने अभिनेता सैफ़ अली खान के साथ शादी कर ली और पिछले साल करीना ने एक बेटे तैमूर अली ख़ान को जन्म दिया।

तैमूर के साथ उनका ये पहला जन्मदिन है। आज उनके करोड़ों फैंस उन्हे दुआएँ दे रहे हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here