बॉलीवुड के इन 10 गानों पर नवरात्रों में धूम मचाएँ

0
332
Bollywood Navratri Song 10
आज से नवरात्री की शुरआत हो गई है और देशभर में नवरात्री बड़े ही धूमधाम से मनाये जाते है

आज से नवरात्रों की शुरुआत हो गई है। देशभर में नवरात्रों को बड़े ही धूमधाम से मनाया जाता है। नवरात्रों के शुरू होने के साथ देश में फ़ेस्टिव सीज़न शुरू हो गया है। माँ दुर्गा के ये 9 दिन अपने साथ मौज-मस्ती भी लेकर आते हैं। इन 9 दिनों में गरबा और डांडिया का क्रेज़ लोगों में खूब देखने को मिलता है। आज हम आपको उन बॉलीवुड के गानों के बारे में बताएंगे जिन गानों के बजते ही आप खुद को गरबा करने से नहीं रोक पाएँगे।

1. नगाड़े संग ढोल बाजे

“रामरीला” का गाना “नगाड़े संग ढोल बाजे” बॉलीवुड के हिट्स गानों में आता है।

फ़िल्म “रामलीला” का गाना “नगाड़े संग ढोल बाजे” बॉलीवुड के हिट्स गानों में आता है। यह एक ऐसा गाना है जिसके बजते ही आप के कदम अपने आप थिरकने लगते है। दीपिका पादुकोण पर फ़िल्माया यह गाना डांडिया और गरबा के लिए एकदम फिट है। “नगाड़े संग” गाना बना ही डांडिया खेलने के लिए है।

2. ढ़ोली तारों ढ़ोल बाजे 

फ़िल्म “हम दिल दे चुके सनम” का गाना “ढ़ोली तारों ढ़ोल बाजे” को भी गरबा केर लिए एकदम बढ़िया है।

1999 में रिलीज़ हुई फ़िल्म “हम दिल दे चुके सनम” का गाना “ढ़ोली तारों ढ़ोल बाजे” को भी गरबा करने के लिए एकदम बढ़िया समझा जाता है। संजय लीला भंसाली ने इस गाने को बख़ूबी ही फ़िल्माया है, साथ ही ऐश्वर्या राय ने अपने दमदार गरबा से इस गाने में चार चाँद लगा दिए।

3. शुभारंभ

फ़िल्म “काई पो चे” का गाना “शुभारंभ’ को सुनते ही लगता है की ये गाना बना ही डांडिया और गरबा के लिए है।

फ़िल्म “काई पो चे” का गाना “शुभारंभ’ को सुनते ही लगता है की ये गाना बना ही डांडिया और गरबा के लिए है। जैसे ही “शुभारंभ” गाना बजता है लोग गरबा और डांडिया करने के मूड में आ जाते है। इस गाने का म्यूज़िक अमित त्रिवेदी ने दिया है।

4. डोला रे

“डोला रे” इस गाने का जब भी ज़िक्र आता है तो सबसे पहले हमारे दिमाग में ऐश्वर्या और माधुरी का ख़्याल आता है।

“डोला रे” इस गाने का जब भी ज़िक्र आता है तो सबसे पहले हमारे दिमाग में ऐश्वर्या और माधुरी का ख़्याल आता है। दोनों खूबसूरत अभिनेत्रियों ने इस गाने पर इतने बख़ूबी अपने कदम थिरकाए कि ये गाना उनके दिलो दिमाग में आज भी ताज़ा है। फ़िल्म “देवदास” का गाना डांडिया खेलने के लिए आपको भी मजबूर कर देगा।

5. राधा कैसे न जले

“राधा कैसे न जले” का संगीत आप अपने कदमो को रोक नहीं पाएंगे।

आमिर ख़ान की सुपरहिट फ़िल्म “लगान” का गाना “राधा कैसे न जले” का संगीत और डांडिया की धुन पर आप अपने कदमों को रोक नहीं पाएँगे। “राधा कैसे न जले” गानें पर आमिर ख़ान और ग्रेसी सिंह डांडिया करते नज़र आए। यह गाना डांडिया के लिए लिए एक दम उपयुक्त है।

6. लहू मुँह लग गया

रामलीला फ़िल्म ने हमें थिरकने के लिएगाना लहू मुँह लग गया दिया है।

“रामलीला” फ़िल्म ने हमें एक और गाना दिया है थिरकने के लिए, ख़ासतौर पर लड़कियों के गैंग के लिए। दीपिका पादुकोण का उम्दा डांस आपको भी डांस करने के लिए बाध्य कर सकता है।

7. सबसे बड़ा तेरा नाम

सुहाग फ़िल्म का यह गाना माँ दुर्गा के प्रति भक्ति दिखाता है।

सुहाग फ़िल्म का यह गाना माँ दुर्गा के प्रति भक्ति दिखाता है। “सबसे बड़ा तेरा नाम” इस गाने को डांडिया और गरबा करने के लिए एक एकदम फ़िट है। आज भी यह गाना लोगो के दिल पर राज़ करता है।

 

8. बनी प्रेम की दीवानी

करीना कपूर की फ़िल्म का गाना “बनी-बनी” एक हिट गाना है।

ऋतिक रोशन, अभिषेक बच्चन और करीना कपूर की फ़िल्म का गाना “बनी-बनी” एक हिट गाना है। करीना का बेहतरीन डांस देख कर आप का भी दिल कर जाएगा डांस करने का।

9. उड़ी-उड़ी जाए

उड़ी-उड़ी जाए भी एक डांडिया बेस्ड गाना है।

शाहरुख़ ख़ान की इसी साल रिलीज़ हुई “रईस’ फ़िल्म का गाना “उड़ी-उड़ी जाए” पर इस साल आप डांडिया और गरबा कर सकते है।

10. निंबूड़ा

निंबूड़ा गाने में ऐश्वर्या ने अपने डांस और दिलकश अंदाज़ से सबको हैरान कर दिया

“निंबूड़ा” गाने में ऐश्वर्या ने अपने डांस और दिलकश अंदाज़ से सबको हैरान कर दिया। उनका यह गाना आज भी गरबा और डांडिया के लिए बजने वालो की सूची में शामिल है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here