बॉलीवुड ने पत्रकार गौरी लंकेश की हत्या की निंदा की

0
155
Gauri Lankesh Murder Criticised by Bollywood
बॉलिवुड हस्तियों ने वरिष्ठ कन्नड़ पत्रकार और सामाजिक कार्यकर्ता गौरी लंकेश की हत्या की निंदा

मंगलवार को सामाजिक कार्यकर्ता और पत्रकार गौरी लंकेश की गोली मार कर हत्या जिसके विरोध मे देशभर मे विरोध प्रदर्शन हो रहे है अब इस विरोध मे बॉलीवुड भी आ खड़ा हुआ है । मंगलवार को अज्ञात हमलावरों ने उनके आवास पर गोली मारकर उनकी हत्या कर दी थी। हत्या के विरोध में देशभर में विरोध प्रदर्शन हो रहा है । ab इस विरोध में बॉलीवुड भी आ खड़ा हुआ है । बॉलीवुड ने पत्रकार गौरी लंकेश की हत्या को निंदा की और इसे शर्मनाक बताया ।

बॉलीवुड की जिन हस्तियों ने सामाजिक कार्यकर्ता गौरी लंकेश की हत्या की निंदा की उनमे बॉलीवुड अभिनेत्री सोनम कपूर से लेकर शेखर कपूर, शबाना आजामी और जावेद अख्तर तक शामिल है । इन हस्तियों ने न सिर्फ लंकेश की हत्या बल्कि दक्षिणपंथी विचारधारा वाले तीन अन्य मुखर आलोचकों एम.एम. कलबुर्गी, गोविंद पंसारे और नरेंद्र दाभोलकर की अनसुलझी हत्या की भी निंदा की।

शबाना आजमी: गौरी लंकेश की उनके आवास के बाहर हत्या कर दी गई, हैरान कर देने वाली घटना। दाभोलकर, पंसारे और कलबुर्गी के हत्यारों को जरूर सजा मिलनी चाहिए।

जावेद अख्तर: दाभोलकर, पंसारे, कलबुर्गी और अब गौरी लंकेश, अगर एक प्रकार के लोग मारे जा रहे हैं तो किस प्रकार के लोग हत्यारे हैं?

शेखर कपूर: किसी के विचारों के कारण उसकी हत्या कर देना लोकतंत्र नहीं है। यह ‘बनाना रिपब्लिक’ की शुरुआत है, जहां हिंसा का शब्दों से ज्यादा बोलबाला होता है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here