शोले के गब्बर दिखे टाटा नैनो में !

0
741
tata nano
टाटा नैनो

बॉलीवुड की बात करें तो शोले फिल्म को कोई कैसे भूल सकता है। इस फिल्म के सारे संवाद आज भी सबकी जुबां पर हैं और क्यों न हो यह फिल्म अपने वक़्त में इतनी बड़ी ब्लॉकबस्टर जो साबित हुई थी। शोले में सब किरदार इतने ज्यादा लोकप्रिय हुए किआज भी लोग उनके नाम नहीं भूल पायें हैं। जय ,वीरू, बसंती ,ठाकुर जैसे किरदार आज भी सबके दिलों में राज कर रहे हैं, पर एक किरदार इस फिल्म में ऐसा था जिसका नाम बच्चा बच्चा जानता है और जिसने ये फिल्म अभी देखी तक नही वो भी इस किरदार को बहुत बखूबी से जानता है| यहाँ बात हो रही है शोले के खलनायक “गब्बर” की जिनका नाम ऐसा कोई भारतीय नहीं होगा जो जानता ना हो।

हाल ही में गब्बर टाटा नैनो में सबको नज़र आये !क्या हुआ यकीन नहीं आया आपको अरे हैरान मत होइए क्योंकि यहाँ बात अमजद खान की नहीं की नहीं बल्कि उनके टाटा नैनो पर बने हुए चित्र की हो रही हैं। ये गाड़ी आजकल दिल्ली में देखने को मिल रही हैं। ये गाड़ी सचमें  इतनी नायाब है कि जिस-जिस ने इसे देखा वो इसकी तस्वीर लेने पर मजबूर हो गया।

यह रही उस गाड़ी की तस्वीर :-

gabbar is back
टाटा नैनो

गाड़ी के आगे लिखा है हट जाओ बसंती जिससे मालिक ज़रूर ये सन्देश देना चाहता है कि उसकी ये गाड़ी देखकर आगे सब गाड़ियां हट जाएं|इससे ये मालूम पड़ता हैं कि इस गाड़ी के मालिक ज़रूर बॉलीवुड के फैन होंगे और ये चित्र उन्होंने ज़रूर गब्बर की याद में बनवाया होगा क्योंकि एक आम प्रशंसक तो ऐसा काम करवा नहीं सकता।

ऐसे चित्र आजकल बहुत चले हैं और लोगों को ये खासे पसंद भी आ रहे हैं। हिन्दुस्तान के लोग बॉलीवुड से कितना प्यार करते हैं इस बात का अंदाजा तो आपको शायद पता लग ही गया होगा इस चित्र को देखकर।

वैसे तो शोले को आये हुए चालीस साल से ऊपर हो चुके हैं पर आज भी इस फिल्म का पागलपन लोगों में कितना हैं इस बात का अंदाजा लगाना शायद एक बेवकूफी वाला काम होगा। ये फिल्म सदाबहार क्यों हैं इसका आप सब को उदाहरण मिल ही चुका हैं।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here