रियलिटी शो ने दी इन कलाकारों को पहचान, आज कर रहे हैं लोगों के दिल पर राज़

0
287
Reality show
रियलिटी शो

टीवी शो ने हमारी जिन्‍दगी में एक खास जगह बना ली है। लेकिन आज के दर्शकों को रियलिटी शो ज्‍यादा पसन्‍द आते है।म्‍यूजिक से लेकर एक्‍शन और ड्रामा वाले सभी रियलिटी शो दर्शक देखना पसन्‍द करते हैं। हर साल लाखों लोग अपना टैलेंट लेकर ऐसे शोज़ में आते हैं और आम आदमी को अपना टैलेंट  दिखाने का अच्‍छा अवसर पाते हैं।

वैसे तो ऐसे शोज़ में एक ही जीता है मगर कई कलाकार ऐसे होते हैं, जो जीते तो नहीं। मगर अपनी पहचान जरूर छोड़ जाते है। अपने करियर की शुरूआत इन्‍हीं शो की डोर पकड़कर करते हैं और अपनी मंजिल तक पहुंच जाते हैं।

1श्रेया घोषाल

गायिका श्रेया घोषाल

हिन्‍दी फिल्‍म जगत की जानी-मानी गायिका श्रेया घोषाल ने अपने करियर की शुरुआत रियलिटी शो ‘आवाज नई अन्दाज़ वही’ से की थी। मगर उनको असली पहचान सन् 2000 में म्यूज़िक शो ‘सा रे गा मा’ जीतने के बाद ही मिली थी। इस शो से फिल्‍म निर्देशक संजय लीला भंसाली की नजर श्रेया पर गई और उन्‍होंने अपनी फिल्‍म देवदास में पहला मौका दिया श्रेया ने दीवानी मस्तानी, तुझ में रब दिखता है और चिकनी चमेली जैसी कई हिट गाने गाए है।

2अरिजीत सिंह

अरिजीत सिंह

अरिजीत सिंह को आज कौन नहीं जानता है वह युवाओं के दिल पर राज करते हैं उन्होंने अपने करियर की शुरुआत साल 2005 में रियलिटी शो गुरुकुल से की थी। वह यह शो तो नहीं जीत पाए थे, मगर म्यूज़िक निर्माताओं की नजर में अपनी पहचान जरूर बना ली थी। अरिजीत को असली पहचान साल 2012 में मिली जब उन्‍होंने फिल्म आशिकी 2  के लिए म्‍युजिक दिया। इस के बाद अरिजीत को 2014 में अपने दो पसंदीदा म्यूजिक डायरेक्टरों साजिद-वाजिद और एआर रहमान के साथ काम करने का मौका मिला।

3नेहा कक्कर

नेहा कक्कर

नेहा कक्कर ने अपने करियर की शुरुआत साल 2006 में इंडियन आइडल सीजन 2 में हिस्‍सा लेकर की थी। लेकिन नेहा को असली कामयाबी उनकी एलबम ‘नेहा द रोक स्टार’ के बाद मिली है। नेहा ने अब तक काला चश्मा, पूरा लंडन ठुमक दा, मिले हो तुम हमको, जैसे कई हिट गाने दिए है। साथ ही कई लाइव शो भी किए हैं।

दरअसल, नेहा ने चार साल की उम्र में धार्मिक भजन गाना शुरू कर दिया था। इन जन्‍म 6 जून 1988 को उत्‍तराखंड में हुआ था और इन्‍हें गाने को लेकर अपनी बड़ी बहन से प्रेरित हुई थी। नेहा के भाई टोनी कक्‍कड़ भी बॉलीवुड में संगीतकार है।

4आयुष्मान खुराना

आयुष्मान खुराना

आयुष्मान खुराना ने अपने करियर की शुरूआत रियलिटी शो ‘रोडीज़’ का सेकेण्ड सीजन से की थी। वह यह शो जीत भी गए थे। जीतने के बाद आयुष्मान एक ही रात में स्टार बन गए थे। आयुष्मान को आज के वक्‍त में सफल एक्‍टर के तौर पर जानना जाता है। आयुष्‍मान सिर्फ दमदार एक्टिंग ही नहीं करते है, बल्कि कई फिल्मों में बेहतरीन गाने भी गा चुके हैं। उन्होंने अब तक विकी डोनर, मेरी प्यारी बिन्दू और बेवकुफियां जैसी कई हिट फिल्में दे चुके हैं।

हाल ही में आयुष्‍मान की दो फिल्‍में रिलीज हुई है। पहली ‘बरेली की बर्फी’  और दूसरी ‘शुभ मंगल सावधान’। आयुष्‍मान का जन्‍मदिन 14 सिंतबर को आता है और वो चंडीगढ़ के रहने वाले हैं।

5अरमान मलिक

अरमान मलिक

अरमान मलिक का जन्म 22 जुलाई 1995 को मुंबई में हुआ है। वह हिंदी सिनेमा के मशहूर संगीतकार सरदार मलिक के पोते और अनु मलिक के भतीजे हैं। इसके बाद भी उन्‍होंने अपने करियर की शुरुआत बेहद कम उम्र में ही रियलिटी शो ‘सा रे गा मा पा-लिटल चैंप्स’ से की थी।

वह संगीतमय परिवार होने की वजह से उन्हें बचपन से संगीत से लगाव होने गया था और इस के चलते उन्होंने महज आठ साल की उम्र में ही संगीत सीखना शुरू कर दिया था। हाल ही में अरमान मलिक ने कई फिल्मों में शानदार म्यूज़िक दिया है।

इन सब कलाकारों के बारे में जानकर एक ही बात कह सकते हैं मौके पर चौका मारना ये वो सभी स्टार्स है। जिन्हें मौका मिला और इन्होंने अपनी किस्मत के दरवाज़े खोल लिए।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here