क्रिकेट से बॉलीवुड तक का श्रीसंथ का सफर।

0
176
sreesanth journey
श्रीसंथ

एक खिलाड़ी के जीवन में बहुत सारे उतार चढ़ाव आते है कभी वह अच्छा प्रदर्शन करता है तो कभी बुरा।
पर अगर कोई खिलाड़ी बहुत बड़ी गलती कर दे तो उसे ज़िन्दगी में बहुत सी परेशानियों से गुज़रना पड़ता है।

एक ऐसे ही खिलाड़ी है भारत के पूर्व तेज़ गेंदबाज़ शांताकुमार श्रीसंथ | श्रीसंथ को भारतीय टीम का “किंग ऑफ़ स्विंग” कहा जाता था| उन्होंने अपने क्रिकेट करियर में बहुत सी उपलब्धियां हासिल की हैं , उनकी गेंदबाज़ी के आगे तो एक बार साउथ अफ्रीका के सारे बल्लेबाज़ भीगी बिल्ली बन गए थे जब श्रीसंथ ने उस टेस्ट मैच की इन्निंग्स में 82 रनों से पहले- पहले सात विकेट झटका दिए थे , वर्ल्ड टी-20 मैच में सबसे महत्वपूर्ण विकेट्स भी उन्होंने लिए थे और उसी टूर्नामेंट के आखिरी मैच में पाकिस्तान के विरुद्ध आखिरी विकेट का कैच भी श्रीसंथ ने लिया था।जिसके बाद भारतीय टीम पहला टी-20 टूर्नामेंट जीत गयी थी।

कैसे हुआ क्रिकेट करियर समाप्त ?
श्रीसंथ ने अपनी ज़िन्दगी की सबसे बड़ी गलती 2013 में आईपीएल के दौरान की थी।श्रीसंथ उस वक़्त राजस्थान रॉयल्स के लिए खेल रहे थे और उस टूर्नामेंट में मैच फिक्सिंग के दोषी करार दिए गए थे। श्रीसंथ की ज़िन्दगी इस घटना के बाद रुक सी गयी फिर उसके बाद वह कभी क्रिकेट में नज़र नहीं आये।

राजनीति और रियलिटी शो में दिखे श्रीसंथ!
राजनीति में वो बीजेपी के साथ जुड़े , थ्रीवंतपुरम के लिए वह इलेक्शन में खड़े थे पर उसमे वह हार गए जिसके बाद वह ‘झलक दिखलाजा‘ नाम के रियलिटी शो में दिखे जिसमे वह ठुमके लगाते हुए नज़र आये।

बॉलीवुड में करने जा रहे है अपना डेब्यू !
श्रीसंथ अपना डेब्यू बॉलीवुड में जल्द करने जा रहे हैं। इस फिल्म का नाम अक्सर 2 है जिसमे श्रीसंथ का एक छोटा सा किरदार है। इस मूवी का ट्रेलर भी ऑनलाइन अपलोड हो चूका है और लोगों ने इसे खूब पसंद किया है।श्रीसंथ का बचपन से एक रॉकस्टार बनने का  ख्वाब था क्योंकि वह स्कूल के दिनों से एक गायक और डांसर बनना चाहते थे लगता है क्रिकेट के बाद श्रीसंथ अपने सारे ख्वाब पुरे कर रहे है।

अक्सर 2 का ट्रेलर देखने के लिए यहाँ क्लिक करें

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here