2017 में टीवी के इन सीरियल्स ने सबको कहा अलविदा

0
404
Top shows going to be closed in this year
2017 में ऐसे अनेक सीरियल है जो इस साल अलविदा बोल गए

इंडियन टीवी जगत में हर साल अनेक सीरियल्स आते है। इसमें से कुछ सीरियल्स अपनी नई-नई कहानियों के साथ हमें इडियट बॉक्स से बांधे रखते हैं। कुछ शोज़ से हमारा ऐसा रिश्ता बन जाता की वो हमें अपनी कहानी लगने लगती है और कुछ सीरियल ऐसे भी होते हैं जो हमे बिल्कुल पसंद नहीं आते।

इस साल 2017 में ऐसी बहुत से सीरियल्स है जिन्होंने हमें हमेशा के लिए अलविदा कह दिया है। इनमें से कुछ शोज़  के बंद होने की वजह रही लो-टीआरपी तो किसी की कहानी ने नहीं किया लोगों को इम्प्रेस। यह है उन सीरियल्स की लिस्ट।

1. साथ निभाना साथिया-

Famous Serial Saathiya
साथिया सीरियल को काफ़ी पसंद किया गया था

सीरियल “साथिया” पिछले 7 सालों से लोगों का मनोरंजन करता आ रहा है। गोपी बहू और अहम जी का प्यार, सासू माँ कोकिला का गोपी बहू के लिए प्यार व विश्वास लोगों को खूब पसंद आया। साल 2010 में शुरू हुए इस शो में मोहम्मद नाज़िम और देवोलीना भट्टाचार्य ने लीड रोल निभाया था। शो में 4 लीप होने के बाद आख़िर यह शो इस साल जुलाई में ख़त्म हुआ।

 2. दिल बोले ओबेरॉय-

telwvision show Dil Bole Oberoi
यह सीरियल बाक़ी टीवी शो से अलग था

स्टार प्लस पर आने वाले इस शो ने टीवी जगत से जुड़े लोगों को ‘स्पिन ऑफ़’ का मतलब समझाया। शो ‘इश्क़बाज़’ का स्पिन ऑफ़ शो ‘दिल बोले ओबेरॉय’ को लोगों ने काफ़ी पसंद तो किया मगर इस वजह से लोगों के बीच कंफ्यूज़न भी बढ़ गया। इसलिए महज़ पाँच महीनों के अंदर इस शो को बंद करना पड़ा।

3. कलश

Hit Serial Kalash
कलश सीरियल को काफ़ी सराहा गया था इनमे माँ दुर्गा के प्रति श्रद्धा और भक्ति की ताकत को दिखाया गया था

एकता कपूर के इस शो “कलश” को भी लोगों ने काफ़ी पसंद किया था। सीरियल में लीड स्टार्स अपर्णा दीक्षित और कृप सूरी की केमिस्ट्री भी लोगों को पसंद आई। मगर कुछ समय बाद अंधविश्वास और काली शक्ति जैसे प्लाट ने लोगों का शो के प्रति इंट्रेस्ट ख़त्म कर दिया। यह शो मार्च 2015 से मार्च 2017 तक चला।

 4. दिल से दिल तक-

Tv Serial Dil Se Dil Tak
यह शो दर्शको को ज़्यादा पसंद नहीं आया

इस शो के लीड स्टार रश्मि देसाई, सिद्धार्थ शुक्ला और जास्मिन भसीन थे। इस शो की कहानी सेरोगेसी पर आधारित थी, मगर धीरे-धीरे इसकी कहानी ने अपने मुद्दे से भटकते हुए कोई ओर ही ट्रैक पकड़ लिया था। इस साल जनवरी में शुरू हुआ यह शो हाल ही में ख़त्म हुआ है।

5. बेहद-

Famous TV Serial Behad
शो “बेहद” जल्द ही सबको अलविदा कह देगा

सोनी टीवी पर आने वाले इस शो “बेहद” ने लोगों को बहुत एंटरटेन किया। इस टीवी सीरियल के लीड किरदार में कुशाल टंडन और जेनिफ़र विंगेट है। आपको बता दें कि यह शो जल्द ही ऑफ़लाइन होने वाला है, इस शो की आख़िरी शूटिंग 22 अगस्त को हुई थी और इसका लास्ट एपिसोड 28 अक्टूबर को रिलीज़ होगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here