जन्मदिन स्पेशल: सदाबहार बॉलीवुड अभिनेत्री ‘रेखा’ के 6 अनसुलझे राज़

0
398
REKHA'S LIFE
बॉलीवुड की सदाबहार एक्ट्रेस रेखा

बेहतरीन अदाकारी और बेइंतेहां खूबसूरती की मल्लिका रेखाके चेहरे की चमक आज भी अन्य अभिनेत्रियों की शान बान को फीका कर देती है। 11 अक्टूबर, 1954 को जन्मीं रेखा गणेशन को बचपन से ही एक्टिंग का शौक था। बड़ी मेहनत कर उन्होने आज फ़िल्म इंडस्ट्री में मुकाम हासिल किया है।
लेकिन उनकी जिंदगी में एक मोड़ ऐसा भी आया जब वो सबकुछ छोड़कर भाग जाना चाहती थीं। जानिए रेखा की जिंदगी के तमाम अनछुए पहलुओं को..

6. शुरुआती दौर में रेखा का बहुत मजाक उड़ा

अपने साँवलेपन और मोटापे की वजह से रेखा आलोचनाओं का शिकार हुई

रेखा पहले सांवली और मोटी हुआ करती थीं, जिसे हिंदी बोलता नहीं आता था, लोग उनका बहुत मजाक उड़ाया करते थे।
भारी बदन और हिन्दी बोलने में परेशानी की वजह से दर्शकों से और कुछ फिल्म बिरादरी से उन्हे काफी आलोचनाओं का सामना करना पड़ा, पर रेखा ने कभी हार नहीं मानी।

5. ज़बरदस्ती स्मूच का शिकार होना पड़ा

रेखा को यह एक्टर 5 मिनट तक ज़बरदस्ती किस करता रहा

यासीर उस्मान ने अपनी किताब ‘रेखा: एन अनटोल्ड स्टोरी’ में बताया की कैसे रेखा को महज़ 15 साल की उम्र में ज़बरदस्ती स्मूच का शिकार होना पड़ा।
रेखा एक रोमांटिक गाने के शूट के लिए सेट पर पहुंची और जैसे ही डायरेक्टर ने एक्शन बोला बिस्वजीत ने रेखा को बाहों में लेकर ज़बरदस्ती किस करने लगे।

4. निजी जीवन हमेशा विवादस्पद ही रहा

रेखा के निजी जीवन में कई उतार चढ़ाव आए

एक अफवाह उड़ी कि उन्होंने 1973 में अभिनेता विनोद मेहरा से शादी की लेकिन 2004 के टीवी इंटरव्यू में उनकी शादी का खंडन किया और उन्हें अपना वेलविशर बताया।

1976 में फिल्म ‘दो अनजाने’ में पहली बार रेखा और अमिताभ ने एक साथ काम किया। इसके बाद कहा जाता है कि दूसरी मूवी साथ करते वक्त रेखा और अमिताभ में नज़दीकियाँ आ गई। आगे की स्लाइड्स में पढ़ें सच्चे प्यार को तरसती रह गईं रेखा।

3. जब अभिताभ ने किनारा किया रेखा से

कहते हैं अमिताभ ने जया के कारण ही रेखा के संग काम न करने का फ़ैसला लिया

किताब “रेखा: द अनटोल्ड स्टोरी” के अनुसार अमिताभ बच्चन ने जया के कारण ही रेखा के संग कभी काम न करने का फ़ैसला लिया था। जब रेखा ने इस बारे में अमिताभ से जानना चाहा, तो अमिताभ की तरफ से एक ही जवाब आया कि मुझसे इसके बारे में कुछ मत पूछो, मैं एक शब्द नहीं कहूँगा।

2. जब उनका दर्द हो गया हद से पार

रेखा ने साल 1990 में उद्योगपति मुकेश अग्रवाल से शादी कर ली

उनकी निजी जिंदगी इतनी प्रभावित हो चुकी थी कि उन्होंने साल 1990 में उद्योगपति मुकेश अग्रवाल से शादी कर ली।मुकेश उस समय के मशहूर हॉटलाइन ग्रुप और निकिताशा ब्रांड के मालिक थे। शादी के अगले साल ही रेखा के पति मुकेश अग्रवाल ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली।

1. मांग में सिंदूर लगाती हैं रेखा

आज भी इसका रहस्य किसी को मालूम नहीं है।

रेखा आज भी मांग में सिंदूर लगाती हैं, लेकिन इसका रहस्य किसी को नहीं पता। 1976 से यह सिलसिला शुरू हुआ, जब अभिनेता ऋषि कपूर और नीतू सिंह की शादी में रेखा मांग में सिंदूर भरकर बिलकुल एक शादीशुदा औरत की तरह पहुंच गईं। जब शादी की अफवाह उड़ी तो रेखा ने इस बारे में कुछ नही कहा। आज भी इसका रहस्य किसी को मालूम नहीं है।

रेखा के और कुछ राज़ जानने के लिए इस वीडियो को देखें- 

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here