ज़ाकिर खान के बारे में जानिये ये अनसुनी बात

0
399
zakir stand up comedy
ज़ाकिर खान

भारत में हास्य कलाकारों की कमी नहीं। बहुत से ऐसे हास्य कलाकार है जो काफी मेहनत करने के बाद भी ज्यादा बड़ा मुकाम नहीं छू पाते। अगर बात करें आजकल के सबसे प्रमुख हास्य कलाकार जैसे कपिल शर्मा , ज़ाकिर खान , सुनील ग्रोवर ये लोग आजकल सबके दिलों पर राज कर रहे हैं। आज यहाँ हम बात करने वाले हैं हास्य कलाकार ज़ाकिर खान की जो एक छोटे से परिवार में जन्मे और आज इतने बड़े हास्य कलाकार बन गए हैं।

भारत में ज़ाकिर जैसे कलाकार कम पैदा होते हैं। अपने ‘हक़ से सिंगल’ वाले वीडियो में ज़ाकिर को सबसे ज्यादा प्यार मिला था। ज़ाकिर आजकल सोशल नेटवर्किंग पर सबसे ज्यादा छाये हैं और लोग उन्हें खूब प्यार कर रहे हैं।

ज़ाकिर मध्य प्रदेश के एक मुस्लिम परिवार में जन्मे थे और बचपन से उन्हें सितार बजाने का बहुत शौक था। आपको बता दें ज़ाकिर के पिता जी एक संगीत अध्यापक है जो संगीत सीखाते हैं। ज़ाकिर ने सितार में एक साल का डिप्लोमा किया है और उसके बाद ज़ाकिर ने बी कॉम की पढ़ाई की।

बचपन से संगीत में अपनी रूचि रखने वाले ज़ाकिर आज कॉमेडी के बादशाह बन चुके हैं। संगीत में वह आज भी बहुत रूचि रखते हैं पर किस्मत ने उन्हें हास्य कलाकार बना दिया। ज़ाकिर अपनी इस संगीत की रूचि का श्रेय अपने पिता जी को देते हैं।

ज़ाकिर अपने पिता जी के बहुत नज़दीक हैं और उनसे बहुत प्यार करते हैं। आज से कुछ दिनों पहले ज़ाकिर की एक वीडियो यू ट्यूब पर अपलोड हुई थी जिसमे ज़ाकिर सितार बजा रहे हैं। ज़ाकिर सितार बहुत अच्छा बजाते हैं और उन्हें सितार बजाते हुए जिस जिस शख्स ने देखा वो बस हैरान हो गया।

देखिये इस वीडियो को :-

देखा आपने कितना अच्छा सितार बजाते हैं ज़ाकिर खान। इनके इस हुनर के बारे में शायद बहुत काम लोग जानते होंगे पर आज इन्हे सितार बजाता हुआ देख सच में दिल को सुकून मिल गया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here