क्या आपको पता है कि आपकी आँखों के शेप के हिसाब से आपको कौन सा आईलाइनर लगाना चाहिए?

0
295
EYELINER STYLE FOR DIFFERENT FACE SIZES
हमारी आँखें आईलाइनर से और भी ज़्यादा खूबसूरत लगती है।

हमारी आँखें हमारी खूबसूरती की पहचान होती हैं। अगर हमारी आँखें ख़ूबसूरत हो तो इससे हमारी खूबसूरती में चार चाँद लग जाते है। पर क्या आप जानते हैं कि हमारी आँखें आईलाइनर से और भी ज़्यादा खूबसूरत लगती है? और इससे भी बड़ी बात क्या आपको पता है कि आपकी आँखों के शेप के हिसाब से आपको कौन सा आईलाइनर लगाना चाहिए? अगर नहीं तो ये ज़रूर पढ़िए इस बारे में…

आईलाइनर के कई वेराईटीज़-

आई लाइनर के कई वेराईटीज़ होती है, आप इन सबका इस्तेमाल अलग अलग तरीकों से कर सकती हैं। आप अपनी मनपसंद लाइनर जैसे जेल आईलाइनर, पेंसिल आईलाइनर या लिक्विड आई लाइनर का इस्तेमाल कर सकती हैं। अगर आप नौसीखिया है तो पेन्सिल लाइनर आपके लिए बेहतर विकल्प रहेगा यह बहुत आसानी से लगाया जा सकता है।
कहीं बाहर हों या बारिश के मौसम में लाइनर का उपयोग करना हो तो वॉटरप्रूफ आई लाइनर का इस्तेमाल करें।
आई लाइनर को अपने लैशेज से करीब से ही लगायें, जिससे आंखों की त्‍वचा(अप्पर लाइन) न दिखाई दे। लैशेज आपस में जहाँ मिलती हैं इस जगह को भी काजल से भर दीजिए, इससे आंखों की खूबसूरती ज़्यादा बढ़ेगी। लाइनर से आप कम वक्त में अपनी आंखों को आकर्षक और चमकदार बना सकती हैं।

राउंड शेप्‍ड आइज़-

अगर आपकी आँखें गोल है तो एक बार विंग्ड् आईलीनर ट्राई करें। इससे आपका चेहरा तोड़ा उभरा हुआ नज़र आएगा
राउंड शेप्‍ड आइज़ बड़ी और वाइड होती हैं और ऐसी आंखों पर विंग्‍ड आईलाइनर बहुत फबता है।

अगर छोटी आँखें हो तो-

स्‍मॉल आइज़ हैं तो अपनी आंखों की बॉटम लाइन ( नीचे के हिस्से) पर डार्क लाइनर लगाना अवॉइड करें।
लाइनर को आप आगे से पतला फिर थोड़ा सा पीछे ले जाकर आँखों के कोनों पर मोटा लाइनर लगाएँ। इससे आपकी आँखें बड़ी नज़र आएँगी।

अगर आपकी आइज़ बड़ी हैं-

अगर आपकी आइज़ बड़ी हैं तो सबसे पहले आप इस बात की खुशी मनाएँ की आपकी आँखों पर हर प्रकार का स्टाइल फबेगा। आप खुद को किस्मत वाली महसूस करा सकती हैं क्‍योंकि आपको ज़्यादा नियम मानने की कोई ज़रूरत नहीं है। आप कैट आईलाइनर और विंग्‍ड स्‍टाइल दोनों को कभी भी बिना ज़्यादा डरे लगा सकती हैं।

उभरी हुई आँखें(पफ़ी आइज़)-

ऐसे आंखों का आकार नॉर्मल से थोड़ा ज़्यादा उभरा होता है। आप अपनी आंखों पर स्‍टार्टिंग लाइन से लेकर आख़िर कॉर्नर तक मोटा या पतला एक सामान लाइनर लगा सकती हैं। आँखों का उभार कम दिखाने क लिए आँखों के उपर मोटा लाइनर लगाएँ ताकी सबकी नज़र आपकी ख़ूबसूरत आँखों पर टिकी रहे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here