अब पार्लर जाने की क्या ज़रूरत? घर पर इन आसान तरीकों से करें बालों को कर्ल

0
242
hair curling at home
घुंघराले बालों की भी अपनी एक अलग पहचान है

वैसे तो आजकल महिलाओं में स्ट्रेट बालों का चलन ज़ोरों पर है, लेकिन कर्ली बाल भी लड़कियों पर ख़ूब फबते है। कर्ली बाल दिखने में काफ़ी हेवी लगते है। ख़ासतौर से सर्दियों में तो आप घुंघराले बालों के साथ कई नए स्टाइल तक अपना सकती हैं, क्योंकि इस समय बालों को खुले रखने में कोई दिक्कत नहीं होती।

पार्टी की शान होना किसे पसंद नहीं? ज़ाहिर सी बात है सबको स्टाइलिश दिखना पसंद होता है।
जिस तरह खुले सीधे बालों की अपनी एक ख़ूबसूरती है, ठीक उसी तरह घुंघराले बालों की भी अपनी एक अलग पहचान है और कुछ लोग तो घुंघराले बालों के साथ वाकई किसी और बालों के स्टाइल से भी ज्यादा ख़ूबसूरत लगते हैं। अगर आप भी अपने बालों को घुंघराले बनाना चाहते हैं तो नीचे दिए गए टिप्स को ज़रूर फॉलो करें-

hair curling at home
कर्ली बाल दिखने में काफ़ी हेवी लगते है।

1कर्ल करें कर्लिंग जेल से-

कॉस्मेटिक प्रोडक्ट्स की दुकानों पर आजकल कर्लिंग के लिए खासतौर से जेल भी आने लगे हैं, जिनके इस्तेमाल से आप बालों को कुछ वक्त के लिए कर्ल कर सकते हैं।
बालों को खींचकर इनका बन बना लें और इसे इलास्टिक क्लच या क्लिप की मदद से अटका लें। इसके बाद बालों में घुंघराले बालों वाले स्टाइलिंग जेल का इस्तेमाल करें। अब बालों को सूखने के लिए छोड़ दें। बाल सूखते ही आपके बाल कर्ली हो जाएँगे। ध्यान दें कि केमिकल आधारित जेल की बजाय हर्बल जेल का प्रयोग करें, क्योंकि केमिकल्स से बालों को काफ़ी नुकसान पहुँचता है।

2रात भर बाल गूँथ के छोड़ दें-

इस तरीके को अपना कर आप पूरे दिन के लिए नेचुरल कर्ली बाल पा सकते हैं। सबसे पहले बालों को अच्छे से कंघी करें।उसके बाद उन्हें छोटे-छोटे हिस्सों में बाटें और उन हिस्सों को गूंथे।
ध्यान रहे कि इन्हें थोड़ा कस कर गूंथे क्योंकि ढीले होने पर ये कर्ल नहीं होंगे। ऐसे ही सारे हिस्सों को गूंथ लें और रात भर बालों को ऐसे ही रहने दें। सुबह आपके बाल पूरी तरह से कर्ल हो जाएँगे।

3गीले बालों का बनाएँ टाइट जूड़ा-

हल्के गीले बालों को कंघी करने के बाद जूड़ा बना लें। इसे रबर बैंड से बांध लें और कुछ देर तक ऐसे ही रहने दें। इसके बाद जब आप अपना जूड़ा खोलेंगे तो बाल कर्ल हो चुके होंगे। ये सबसे आसान तरीका है अपने बालों को स्टाइल देने का।

4हॉट रोलर्स-

अगर आपके पास समय की कमी है तो हॉट रोलर्स का सहारा लें। इन रोलर्स की मदद से अपने बालों को कर्ल करें। बाद में उंगलियों की मदद से उन्‍हें सुलझा लें अौर फिर देखो, बाल कितने अच्छे लगते है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here