कौन सी चीज़ें लड़कियों को हमेशा अपने बैग में रखनी चाहिए? जानें

2
234
girls bags essentials
लड़कियों को अपने बैग में कुछ जरूरी सामान हमेशा रखना चाहिए।

लड़कियाँ चाहती हैं कि वो हर वक्त खूबसूरत दिखे और मुसीबत पड़ने पर हमेशा तैयार भी रहें। जिस तरह घर से निकलने से पहले आप अपना मोबाइल और पैसे लेना नहीं भूलते हैं। उसी तरह कुछ ऐसी ज़रूरी चीज़ें हैं जिन्हे आपको हमेशा अपने साथ ले जाना चाहिए। आगे की स्लाइड्स में जाने उन आवश्यक चीज़ों के बारे में जो हमेशा आपके साथ होने चाहिए..

1. पेपर स्प्रे

pepper spray
पेपर स्प्रे

आप अपने बैग में ब्यूटी प्रोडक्ट्स के साथ-साथ पेपर स्प्रे या मिर्च पाउडर ज़रूर रखें। क्योंकि, ‘परेशानी बताकर नहीं आती’। देर रात ऑफिस से लौटते वक्त या किसी सुनसान जगह में आपको इसकी ज़रूरत पड़ सकती है।
अपने सुरक्षा को कभी भी आड़े हाथों ना लें।

2. लिप बाम

lip balm
लिप बाम

हमारे होंठ बहुत ही सॉफ्ट और सैंसटिव होते हैं। फटे होंठ अस्वस्थ होंठ होते हैं। यदि आप नहीं चाहते हैं कि आपके होंठ अस्वस्थ रहें, तो अपने होठों की नमी बनाए रखने के लिए लिप बाम का उपयोग करे। इससे आपके लिप्स की नमी बनी रहेंगी और वे कभी सूखे हुए नजर नहीं आएँगे।

3. परफ्यूम या डियो को रखें

perfume
परफ्यूम

एक लड़की के बैग में परफ्यूम तो होना ही चाहिए। कई बार ऐसा हो जाता है कि पसीने के कारण हमारे शरीर से दुर्गंध आने लगती है। उस बदबू को कम करने में सबसे अच्छा काम परफ्यूम ही करता है। इससे आपके शरीर से अच्छी खुश्बू आएगी और आप फ्रेश लगेंगे।

4. सेफ़्टी पिन

safety pin
सेफ़्टी पिन

सेफ्टी पिन हर लड़की को ज़रूर रखना चाहिए। अगर कभी कपड़ा फट जाए या चप्पल की स्ट्रैप निकल जाए और आपके पास तुरंत कोई रास्ता नहीं है तो सेफ्टी पिन से आप कुछ वक्त के लिए ठीक कर सकती हैं। सेफ्टी पिन छोटी और हल्की होती है, जिसे आप आराम से अपने बैग में रख सकती हैं।

5. प्रेस्ड पाउडर या फ़ेस पाउडर

face and pressed powder
प्रेस्ड पाउडर

पाउडर आपके चेहरे से ऑयल(तेल) को हटाने में मदद करता हैं। अगर आपकी स्किन ज्यादा ऑयली(तैलीय) है तो इसे अपने बैग में जरुर रखें। अगर कभी आपका कोई अचानक घूमने का प्लान बन जाए तो आप बिल्कुल नहीं चाहेंगी कि आप ऐसे ही ऑयली स्किन में घूमने जाएँ। ऐसे मे प्रेस्ड पाउडर से टचअप कर के आप अपने मेकअप को ठीक कर सकती हैं।

2 COMMENTS

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here