लिपस्टिक को लगाएँ इन तरीकों से और लगें आकर्षक

0
283
DIFFERENT LIPSTICK SHADES
होंठ हमारे चेहरे को उभारने का काम करते हैं ।

‘लिपस्टिक लगाने का शौक तो है लेकिन कौन सा कलर सूट करेगा यह नहीं पता और किसी भी रंग की लिपस्टिक लगाकर मैं अपना मजाक नहीं उड़वाना चाहती।’ बहुत सी लड़कियों को आपने ऐसी बातें करते सुना होगा। होंठ हमारे चेहरे को उभारने का काम करते हैं इसलिए यह बेहद ज़रूरी है कि होठों की ख़ूबसूरती को बढ़ाने के लिए लिपस्टिक का सही इस्तेमाल किया जाए। जानिए कि कौन-सा लिप कलर आपको चुनना है।

तो अब देर कैसी? आप भी जानिए कि कौन सी लिपस्टिक है आपके लिए बेस्ट..

  • गोरी त्वचा के लिए लिपस्टिक का शेड-

कई लोग सोचते हैं कि कि गोरी रंगत वाली महिलाओं पर किसी भी रंग की लिपस्टिक अच्छी लगती है। पर ऐसा सोचना बिल्कुल गलत है। गोरी त्वचा पर कोरल कलर ख़ूबसूरत लगते हैं। गोरी स्किन वाली महिलाओं की त्वचा वॉर्म अंडरटोन की होती है, उन पर पीच और कोरल शेड्स सबसे ज़्यादा अच्छे लगते हैं।

  • डार्क स्किन

डार्क स्किन वालों पर मैट कलर की लिपस्टिक बहुत फबती है। आप चाहें तो ब्राउन, बरगंडी, ऑक्सब्लड और कॉफी कलर की लिपस्टिक ट्राई कर सकती हैं। इसके अलावा आप हल्का पिंक और वॉटर मेलन पिंक कलर भी लगा सकती हैं।

  • सांवले रंग की स्किन-

कॉपर ब्राउन रंग की लिपस्टिक लगाने से सांवले रंग की महिलाएँ बहुत ही आकर्षक और ख़ूबसूरत लगती है। कॉपर ब्राउन रंग के कई रंग प्राकृतिक रूप से सांवले रंग के साथ मिक्‍स हो जाते है। यह शेड लगभग सभी तरह के कपड़ों और मौकों पर अच्छा लगता है।

  • कुछ यूनिवर्सल कलर्स-

कुछ लिपस्टिक शेड्स ऐसे हैं जिन्हें आप कोई भी टाइम पर इस्तेमाल कर सकती हैं। इनके लिए ज़्यादा से सोचने की ज़रूरत नहीं है क्योंकि आपकी स्किन का रंग कैसा भी हो, ये कलर्स आपको निराश नहीं करेंगे जैसे-पेल पिंक, ट्रांसपेरेंट ग्लॉस मैट लिपस्टिक मे ब्राउन या न्यूड शेड्स। ये आपके चेहरे पर हमेशा खिलेंगे।

  • कलाई पर नहीं लिप्स पर ट्राय करें अपनी लिपस्टिक-

लड़कियाँ अक्सर लिपस्टिक के शेड्स अपनी कलाई पर ट्राय करती हैं जिससे लिपस्टिक चुनने में कंफ्यूज़न बढ़ती है। ज़ाहिर है, आपकी कलाई और आपके होंठों का रंग एक जैसा नहीं है। इसलिए ज़रूरी नहीं कि जो लिपस्टिक शेड आपकी कलाई पर अच्छा लग रहा है वो आपके लिप्स पर भी अच्छा लगे। कलाई की बजाय होंठों पर लिपस्टिक टाई करें ताकि आपको ये पता चल सके कि वो शेड आपके होंठों से कितना डार्क है। कई बार ऐसा होता है कि हम अपनी कलाई पर ट्राई कर के लिपस्टिक घर ले आते हैं और होंठों पर लगाते वक्त वो हम पर बहुत ख़राब लगती है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here