क्यों ना इस नवरात्री दिखे कुछ इस अंदाज में

0
308
navratri
नवरात्री के पारम्परिक परिधान

2017 के शारदीय नवरात्र 21 सितंबर से शरू होकर 30 सितंबर तक चलेंगे, नवरात्र में मां के नौ रूपों की पूजा होती है. मान्यता है कि इन नौ दिनों में दुर्गा मां धरती पर आकर भक्तों का उद्धार करती हैं. त्यौहारों के मौसम की शुरुआत हो चुकी है, नवरात्री का त्यौहार एकदम नजदीक है। इसके चलते बाजारों में भी रौनक है खास तौर से महिलाओं में त्यौहारों को लेकर काफी उत्साह रहता है। नवरात्री के त्यौहार में डंडिइया की धूम, तो कहीं गरबा और अन्य सांस्कृतिक कार्यक्रमों का आयोजन होता रहता है। क्यों ना इस नवरात्रि पर पारम्पारिक पहनावें को थोडें अलग अदांज में पहनें और जिसे पहन कर आप आफिस में भी आरामदायक महसूस करें।

यदि आप जींस पहननें की शौकीन है तो इसे पारम्परिक तरीके से पहन सकती हैं, जींस के साथ यदि सादी कुर्ती जैसे की सफेद, हरी, और अन्य रंगों की कुर्ती का चुनाव कर सकते हैं जिसमें की आप उसके साथ बाधंनी रंग के दुपट्टे को चुन सकते हैं। और साथ ही कानों के लिये हल्के आभूषण का चुनाव कर सकते हैं।

यदि गौर किया जाये तो पीला रंग भी आजकल काफी लोकप्रिय है तो पीले रंग का पारम्परिक गाउन और साथ में कानों के लिए भारी आभूषण चुन सकते हैं। और यदि आप पीले रंग का कुर्ता पहनना चाह रही हैं तो उसके साथ लाल रंग का पटियाला का चुनाव कर सकते हैं, और इसे अपने आफिस में भी पहन सकती हैं।

bandhani print
बांधनी प्रिंट

कोई भी मौका हो, महिलाओं के मन में यही रहता है कि उनका अंदाज सबसे जुदा हो, जिससे वह सबसे अलग नजर आएं। अगर आप भी ऐसी ही कुछ ही ख्वाहिश रखती हैं, तो आप ऑफ शॉल्डर ब्लाउज अपना सकती हैं। यह आपको स्टाइलिश लुक देने में यह खूब काम आएगा। और साथ ही इसें बांधनी प्रिंट की साडीं के साथ पहन सकती हैं।

नवरात्री के अवसर पर डंडिइया की धूम भी बहुत रहती है और इसमें आप पारम्परिक चंगिया चोली पहन सकती हैं और रंगों का चुनाव आप अपनी पंसद के अनुरुप कर सकते हैं वैसे देखा जाए तो बाजार में नवरात्री के पहनावें को लेकर बहुत विकल्प हैं लेकिन यदि आप कुछ अलग दिखाना चाहते हैं तो ऐसे कपडों का चुनाव करें जो पारम्परिक होने के साथ-साथ आरामदायक भी हो।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here