साड़ी में स्लिम दिखना है तो ज़रूर फॉलो करें ये टिप्स..

0
916
HOW TO LOOK SLIM IN SAREE
यदि सही तरीके से साड़ी को पहन लिया जाए तो इससे आपका लुक ट्रेंडी दिखेगा

भारतीय कल्चर में साड़ी का काफ़ी महत्व होता है और इसे ख़ास अवसरों पर पहना जाता है।
यदि सही तरीके से साड़ी को पहन लिया जाए तो इससे आपका लुक ट्रेंडी तो दिखेगा ही साथ ही आपकी बॉडी भी काफ़ी स्लिम दिखाई देगी।

बहुत सी महिलाएँ यह सोचती है कि पर्दे पर जो हेरोइनें होती है वो साड़ी में इतनी पतली कैसे नज़र आती है। दरअसल साड़ी को पहनने के कुछ नियम होते है।
साड़ी पहनना कोई मुश्किल काम नहीं है बस इसे पहनने का तरीका आना चाहिए। आज हम आपको साड़ी में पतले कैसे दिख सकते है, इस बारे में बताएँगे।

HOW TO LOOK SLIM IN SAREE
साड़ी पहनना कोई मुश्किल काम नहीं है, बस इसे पहनने का तरीका आना चाहिए।

अगर आप भी चाहती है कि साड़ी को पहनने के बाद आपका लुक स्लिम और आकर्षक दिखे, तो नीचे दिए गये टिप्स ज़रूर पढ़ें..

1. सही प्रिंट वाली साड़ी लें :-

  • अगर आप थोड़ी हैवी हैं तो आपको बड़े-बड़े प्रिंट की साड़ी का सिलेक्‍शन नहीं करना चाहिए। पतली दिखने के लिए छोटे प्रिंट और स्‍टेप्‍स का चयन करें। आप चाहें तो धागे के बारीक काम वाली साड़ी का भी चयन कर सकते हैं। साड़ी के बड़े प्रिंट्स आपको ग्‍लैमरस लुक नहीं देंगे। ये आपके शरीर के उन हैवी पार्ट्स को भी उभारेंगे, जो नहीं दिखने चाहिए।

2. डार्क कलर की साड़ी :-

  • अगर आप पतली दिखना चाहती हैं तो इसके लिए डार्क कलर्स की साड़ी का चुनाव करें। इन साड़ियों को पहनकर भी आप स्लिम एंड टॉल दिख सकती है। इसके लिए आप रेड, ब्राउन, ब्लैक और नेवी ब्लू रंग की साड़ी पहनें।

3. हल्के फैब्रिक वाली साड़ी :-

  • साड़ी के फ्रेबिक का चयन आपको हमेशा अपने शरीर के हिसाब से करना चाहिए यदि आपका शरीर हैवी है और उसमें आप पतली दिखना चाहती है तो इसके लिए आप हल्के फेब्रिक का चयन करें।

4. साड़ी का बॉर्डर का रखें ख़्याल :-

  • कम हाइट वाली महिलाओं को कम से कम बॉर्डर वाली साड़ी पहनने की हिदायत दी जाती है। बड़े बॉर्डर की साड़ियाँ आपकी हाइट को और दबा सकती हैं। अगर आप पतली लगना चाहती हैं तो बेहतर होगा कि आप ऐसी साड़ी का सिलेक्‍शन करें जिस पर बॉर्डर बिल्‍कुल भी न हो।

5. साड़ी की प्लेट्स कम रखें :-

  • हममें से बहुत कम लोग ये जानते हैं कि साड़ी की बहुत ज्‍़यादा प्‍लेट्स आपको मोटा और छोटा दिखा सकती हैं। अगर आप पतली लगना चाहते हैं तो साड़ी की ज्‍़यादा से ज्‍़यादा 7 प्‍लेट्स रखें। स्‍टाइलिश दिखने के लिए साड़ी की प्‍लेट्स कम रखें।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here