TVS की स्टार सिटी बाइक आज हुयी भारत में लॉन्च

0
403
tvs launched new bike
TVS की स्टार सिटी बाइक आज हुयी भारत में लॉन्च

जहां एक तरफ कई गैजट कंपनिया भारतीय बाजार में अपने नये प्रोडक्ट उतार रही हैं वहीं इसी क्रम में मोटर कंपनी भी किसी से पीछे नहीं है। यदि आप नई बाइक लेने के सोच रहे हैं तो आज लॉन्च हुयी TVS मोटर कंपनी की स्टार सिटी बाइक की खूबियों के बारें में जानिये। इस बाइक में क्या कुछ नया और खास है आइये एक नजर डालते हैं।

TVS मोटर कंपनी ने अपने नए डुअल-टोन Star City+ बाइक को लॉन्च कर दिया है। कंपनी का उद्देश्य त्योहारों के मौके पर ग्राहकों का ध्यान आकर्षित करना है। ये रेग्यूलर स्टार सिटी का ही नया वैरिएंट है। TVS Star City+ को ब्लैक रेड, ब्लैक ब्लू और रेड ब्लैक कलर वैरिएंट में पेश किया गया है। कंपनी ने इसकी कीमत 50,534 रुपये (एक्स-शोरूम, नई दिल्ली) रखी है।

इस बाइक में 110cc इंजन के साथ नए कलर और डिजाइन भी है और साथ ही एक TVS क्रोम 3D लेबल और एक ब्लैक ग्रैब रेल दिया गया है, साथ ही अगर इंजन की बात करे तों इसमें इंजन के साथ 4 स्पीड गियरबॉक्स भी है। और इंजन का पावर 8.3bhp का है और साथ ही 8.3Nm का पिक टॉर्क पैदा करता है। किसी भी बाइक के लिये यह जरुरी होता है कि वह कितना माइलेज देती है, इस बाइक की एक यह भी खासियत है कि यह 86 किमी प्रतिलीटर का माइलेज देगी इस बात का दावा कंपनी ने किया है।

110cc इंजन वाले इस नए मोटरसाइकल में नए कलर डिजाइन के साथ, एक TVS क्रोम 3D लेबल और एक ब्लैक ग्रैब रेल दिया गया है। TVS Star City+ में 110cc इंजन के साथ 4 स्पीड गियरबॉक्स दिया गया है। इसका इंजन 8.3Bhp का पॉवर और 8.3Nm का पिक टॉर्क पैदा करता है। कंपनी के दावे के मुताबिक, ये बाइक 86 किलोमीटर प्रतिलीटर का माइलेज देगी।

Star City+ में ऑटोमैटिक हेड लैम्प (AHO) , हनीकॉम्ब टेक्सचर्ड साइड पैनल ग्रिल, स्टाइलिश क्राउन वाइजर और ट्रेंडी रियर व्यू मिरर दिया गया है। बाइक में स्मूद राइडिंग के लिए टेलीस्कोपिक फ्रंट शॉक एबसॉर्बर, स्टेप
एडजस्टेबल रियर शॉक एबसॉर्बर दिया गया है।

टीवीएस का कहना है कि इसमें फिसलने के खतरे से बचाने के लिए हाई ग्रिप, बटन टाइप, ट्यूबलेस टायर दिया गया है, जिससे बेहतर रोड टायर कॉन्टैक्ट बना रहेगा। इस बाइक में लैटेस्ट एनालॉग स्पीडोमीटर, डिजिटल इंफॉर्मेशन
डिस्प्ले और सर्विस इंडिकेटर दिया गया है।

बाइक में अच्छी राइडिंग और फिसलने से बचाने के लिये टेलीस्कोपिक फ्रंट शॉक एबसॉर्बर स्टेप एडजस्टेबल रियर शॉक एबसॉर्बर दिया गया है। गौर किया जाये तो फेवस्टिव सीजन में कंपनियो की तरफ से ऐसी अपने प्रोडक्ट के लिये कई तरह की स्कीम भी निकाली जाती है। फिलहाल इस बाइक को लेकर ग्राहकों में भी उत्सुकता बरकरार है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here