नवरात्रि में घर में कुछ ख़ास चीज़ें रखने से माॅं दुर्गा की कृपा दृष्टि बनी रहेगी

0
300
navratri
नवरात्रि में माॅं दुर्गा की कृपा दृष्टि बनती है

नवरात्रि शुरू हो चुकी है और ज्योतिषियों के अनुसार नवरात्रि में दुर्गा माॅं के नौ स्वरूप की पूजा अर्चना करने से माॅं की कृपा-दृष्टि बनी रहती है। वास्तुशास्त्र में खास तौर पर कई ऐसी चीज़ों का ज़िक्र किया गया है, जिन्हें नवरात्रों में खरीदना बहुत शुभ माना जाता है।

नवरात्रीयों में शुभ होती हैं ये चीजे़ं:-

ऐसी कुछ खास चीज़ों को नवरात्रि के दौरान अगर घर में लाया जाएॅं, तो आपके घर-परिवार पर देवी की विशेष कृपा बनी रहती है। ये चीज़ें आपके लिए काफी शुभ होती हैं।

  • घर में चाॅंदी या सोने का सिक्का लाना होता है शुभ-

कहा जाता है कि नवरात्रि के दौरान घर में सोने या चाॅंदी का सिक्का लाया जाए, तो वह काफ़ी शुभ होता है। लेकिन ध्यान रहे कि अगर इन सिक्कों पर भगवान गणेश का चित्र बना हो, तो वो और भी शुभ हो जाता है।

  • घर में रखें मोर पंख-

नवरात्रि के दौरान घर में मोर पंख लाना शुभ माना जाता है क्योंकि देवी के सरस्वती स्वरूप में देवी का वाहन मोर माना जाता है। घर में मोर पंख को स्थापित करना शुभ होता है।

  • सोलह श्रृंगार का सामान भी होता है शुभ-

ज्योतिषियों की मानें तो नवरात्रि के दौरान सोलह श्रृंगार का सामान घर में लाना शुभ माना जाता है। सोलह श्रृंगार घर के मंदिर में स्थापित कर देना चाहिए, ऐसा करने से देवी माॅं कृपा हमेशा घर पर बनी रहती है।

  • कमल की तस्वीर या फूल

ज्योतिषियों का मानना है, कि अगर नवरात्रि में कमल का फूल या उसकी कोई भी तस्वीर घर में लाई जाए, तो देवी माॅं की कृपा दृष्टि बनी रहती है क्योंकि देवी माॅं को कमल का फूल बहुत प्रिय होता है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here