इन पांच तरीकों से मनाएं अपनी दिवाली बेहद ख़ास

0
373
Diwali
दिवाली

दिवाली हम सभी के लिए ख़ास है। इस त्यौहार पर क्यों न हम कुछ ऐसा काम करें जिससें यह दिवाली हमारें लिए बेहद ख़ास हो जाए और एक प्यारी याद बनकर हमारें साथ रहे। आप अपनी इस दिवाली को इन पांच तरीकों से ख़ास बना सकतें है।

  1. भेजें अपने प्रियजनों को सन्देश

    diwali-friends
    दिवाली दोस्तों के साथ

इस दिवाली हम ऐसें अपनें प्रियजनों को सन्देश भेज सकतें है जिनसे मिलना कम हो पाता है लेकिन वो हमारी जिन्दगी का अहम् हिस्सा हमेशा बने रहतें है। आप ऐसे अपनें दोस्तों, प्रियजनों और साथियों को दिवाली का सन्देश भेज कर उन्हें शुभकामनाएं दें सकतें है। वे आपके लिये ख़ास है इस बात का एहसास उनकों आपका प्यार भरा सन्देश मिलते ही हो जायेगा।

  1. अपनें जीवन साथी का रखें ख़ास ख्याल 

    diwaali
    दिवाली ख़ास के साथ

यूं हर रोज़ की दौड़ती भागती ज़िन्दगी में हमारा जीवन साथी ही हमारें साथ हमेशा चलता है, जो हमारी हर ज़रूरतों का ख्याल भी रखता है। हम इस दिवाली उसकी पसंद को ध्यान में रख कर दिवाली के दिन को सेलेब्रेट कर सकतें है तो ये उनकें लिए बेहतरीन दिवाली हो सकतीं है।

  1. माता पिता की पारंपरिक दिवाली को भी रखें ध्यान में

    diwaali
    दिवाली का पारंपरिक रूप

माता पिता भी हमारी नीव है उनके बिना हम एक ऐसें पेड़ के सामान है जिसकी जड़ें ही नही है। माता पिता के समय में आज की तरह दिवाली नही मनाई जाती थी, उनकें समय में पारंपरिक रीति रीवाजों का ख़ासा ख्याल रखा जाता था। अगर हम इस बार दिवाली में कुछ पारंपरिक रीति रीवाजों का ध्यान रख कर पूजा की विधि को अपनाएं तो अपनों के साथ हमेशा जुड़े रहेगें।

  1. सोसाइटी सहायकों को भी दें बधाई

    deewali
    दिवाली सभी के साथ

सोसाइटी सहायक भी आपके लिए दिन रात अपनीं सेवाएँ प्रदान करतें है। पूरी पूरी रात जाग कर रखवाली करतें है तो कभी सोसाइटी की सफ़ाई में। ये ऐसें सहायक होते है जिनकें बिना हमारा दिन सुकून से नही गुज़र सकता। अगर इनकें लिए भी हम कुछ उपहार लेकर बधाई दें तो आपकी दिवाली और भी चमक उठेगी।

  1. उन्हें भी दे बधाई जिनका इस दुनिया में कोई नही 

    diwali
    इनकें लिए भी है दिवाली

आप इस दिवाली उन लोगों के चहरे पर भी रौनक ला सकतें है जिनका इस दुनिया में कोई नही है। आप अनाथालय में जाकर वहां के बच्चों को उपहार और मिठाई भेंट कर सकतें है या फिर आप वृद्ध आश्रम में जाकर अपनी खुशियों को उनकें साथ बांट सकतें है। आपका ये कदम कई चेहरों पर इस बार दिवाली की चमक ला सकता है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here