लखनऊ से हज यात्रियों का पहला जत्था सऊदी अरब को रवाना

0
294
x-default

अल्लाह हुम्मा लबबैक की सदाओं के साथ हाजियों का पहला जत्था सोमवार को सऊदी अरब के लिए रवाना हो गया। पहले दिन 330 हज यात्री रवाना हुए। इस मौके पर अल्पसंख्यक व हज मंत्री चौधरी लक्ष्मी नारायण, राज्य मंत्री मोहसिन रजा एवं मंत्री बलदेव औलख ने झड़ी दिखाकर हज यात्रियों की यात्रा बस को हज हाउस से रवाना किया।

मंत्री मोहसिन रज़ा ने कहा कि सीएम योगी आदित्य नाथ ने निर्देश दिए हैं कि हज यात्रियों का पूरा ख्याल रखा जाए। इस बार हज यात्रियों के पहले के मुकाबले बेहतर व्यवस्था की गई है। उन्होंने कहा कि पहले की सरकारों ने क्या किया है, उसमें हम कमियां नहीं ढूंढते लेकिन प्रदेश सरकार हज यात्रियों को बेहतर सुविधायें देगी। कैबिनेट मंत्री चौधरी लक्ष्मी नारायण ने कहा कि यहां से जाने वाले हाजी उस पवित्र स्थान पर जा कर देश में और खुशहाली की दुआ करें। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री सबका साथ सबका विकास की तर्ज पर काम कर रहे हैं। इसलिए उनकी निगाह में हज यात्रियों के लिए बहुत सम्मान है। इस दौरान मंत्री बलदेव औलख ने कहा कि मैं सभी यात्रियों के लिए दुआ करता हूं कि उनकी यात्रा सफल हो।

हज यात्रियों को लेकर दोपहर 12 बजे अमौसी एयरपोर्ट से पहली फ्लाइट रवाना हुई। इस बार यूपी से 29 हज़ार 441 यात्री हज पर रहे हैं। इसमें लखनऊ के 1000 हज यात्री शामिल हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here