अमेरिका ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को ‘लीजन ऑफ मेरिट’ से किया गया सम्मानित

0
32

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज के समय विश्व के सबसे प्रसिद्ध राजनेताओं में से एक हैं। आज उनकी कूटनीति की चर्चा पूरे विश्व में की जाती है, जबसे नरेंद्र मोदी भारत के प्रधानमंत्री बने हैं उन्होंने भारत को एक नए मुकाम पर पहुंचा दिया है। कुछ दिन पहले जहां भारत को एक आतंकी देश की श्रेणी में रखा जाता था आज बड़े-बड़े देश भारत के सामने बाहें फैला रहे हैं। नरेंद्र मोदी के आने के बाद विश्व को भारत की असली ताकत का पता चला है। विश्व को अब पता चल गया है कि पूरे विश्व को भारत की कितनी आवश्यकता है । इसी क्रम में सभी देश अब धीरे-धीरे भारत को रिझाने में लगे हैं । इसी के चलते आज प्रधानमंत्री प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को अमेरिका ने एक बहुत ही बड़े अवार्ड से सम्मानित किया है इस अवार्ड का नाम है ‘लीजन ऑफ मेरिट'(Legion Of Merit) ।

यह अवार्ड नरेंद्र मोदी को ट्रंप द्वारा दिया गया ।इससे पहले भी यूएई प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को अपने सर्वोच्च सम्मान से सम्मानित कर चुकी है। प्रधानमंत्री ने अपनी सूझबूझ से पूरे विश्व को भारत के सामने झुकने पर मजबूर कर दिया है। आज भारत की गिनती विश्व के शक्तिशाली देशों की श्रेणी में की जाती है। इसी के चलते आज हर कोई भारत की तरफ अपना दोस्ती का हाथ बढ़ा रहे हैं। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की ओर से यह अवार्ड भारत के राजदूत द्वारा स्वीकार किया गया । भारत की बढ़ती हुई ताकत का अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है जब भारत के संसद पर हमला हुआ तो भारत के प्रधानमंत्री ने यूएन में चिट्ठी लिखकर कहा था कि हमारी मदद करो हम पर आतंकी हमला हुआ है ।

सीमा पार कर भारत मे घुसी दो पाकिस्तानी लड़कियां,भारतीय फौज द्वारा पकड़े जाने पर जाने क्या कहा

लेकिन नरेंद्र मोदी के प्रधानमंत्री बनने के बाद खुद यूएन इस भय में रहता है कि ना जाने कब भारत कौन सा बड़ा कदम उठा ले। महत्वपूर्ण वैश्विक सत्र की बैठक आज भारत के बिना अधूरी सी लगती हैं इतना ही नहीं भारत का बाजार देखते हुए हर देश आज भारत के साथ अपने संबंध मधुर रखना चाहता है । प्रधानमंत्री मोदी के अलावा यह पुरस्कार अमरीका द्वारा ऑस्ट्रेलिया के प्रधानमंत्री स्कॉट मॉरीसन और जापान के प्रधानमंत्री शिंजो आबे को भी दिया गया है

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here