इस नवरात्रि में मां दुर्गा की पोशाक होगी और भी कलात्मक

0
259
navratri coming soon
इस नवरात्रि में मां दुर्गा की पोशाक होगी और कलात्मक

नवरात्रि का त्यौहार आने में बहुत कम समय बाकी रह गया है, देखा जाए देश भर में इस त्यौहार की काफी धूम रहती है। खासतौर से शारदीय नवरात्रों का बहुत महत्व है इन नवरात्रों में दुर्गा पूजा पंडाल, गरबा और डंडिइया का आयोजन होता है, और दुर्गा पूजा पंडालों को लेकर काफी रौनक होती है। अगर कोलकाता की दुर्गा पूजा की बात करें तो इसकी भव्यता दुनिया भर में प्रसिद्ध हैं, लेकिन इस बार भव्यता के साथ मां की प्रतिमा और पंडालों में मां की पोशाक और भी कलात्मक और सुन्दर दिखेगी, साथ ही इसमें पारम्पिरक फैशन का रंग भी देखने को मिलेगा।

खबरों के मुताबिक बड़े बजट वाली दुर्गा पूजा आयोजन समितियां इस बार मां दुर्गा और अन्य प्रतिमाओं की पोशाक तैयार करवाने के लिए नामी फैशन डिजाइनरों से बात कर रही हैं।

दुर्गा पूजा सामति की इस पहल से दूसरे दुर्गा पंडालों तथा प्रतिमाओं से ज्यादा बेहतरीन और कलात्मक दिखने के लिए ऐसा करने कुछ नया करने का सोचा गया है, और इस पर अमल किया जा रहा है। इस पहल में मशहूर फैशन डिजाइनर तेजस गांधी समाज सेवी संघ पूजा समिति के लिए प्रतिमाओं के वस्त्र डिजाइन कर रहे हैं, तेजस ने कहा कि मेरे द्वारा तैयार पोशाक प्रकृति की शुद्धता और जीवन की समृद्धि का बेहतरीन संगम होंगी और इस वर्ष की पूजा की थीम सोबूजर ओभिजन हरियाली की खोज के साथ मेल खाएंगे।

मां दुर्गा की पोशाक के अलावा कार्तिक, गणेश, लक्ष्मी और सरस्वती की प्रतिमाओं और राक्षस महिषासुर की पोशाक भी डिजाइन करेंगे। साथ ही और कई नामी डिजाइनर भी दुर्गा पूजा पंडाल में मां की पोशाक के लिए बेहतरीन से बेहतरीन डिजाइन करने में लगे हैं, देखा जाए तो कोलकता में तो दुर्गा पूजा का बहुत महत्व है और पूरे कोलकता में हर जगह मां के पंडाल देखने को मिलते हैं, पूजा सामतियों की यह कोशिश करती है उनका पंडाल सबसे बेहतर हो।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here