अमेरिका ने दिया किम जोंग को जवाब, कोरियाई प्रायद्वीप के ऊपर उड़ाए स्टेल्थ फ़ाइटर जेट

0
215
US flies bombers, fighters
अमेरिका अब उत्तर कोरिया पर दबाव बनाने की तैयारी में जुट गया है

परमाणु और मिसाइल परीक्षण के बाद अमेरिका अब उत्तर कोरिया पर दबाव बनाने की तैयारी में जुट गया है।
सोमवार(18 सितंबर) को अमेरिका के चार फ़ाइटर जेट और दो बॉम्बर विमानों ने कोरियन पेनिनसुएला (प्रायद्वीप) के ऊपर उड़ान भरी। दुनिया के लिए सिरदर्द बन चुके उत्तर कोरिया के तानाशाह किम जोंग उन को अमेरिका जवाब में उत्तर कोरिया के आसमान में अपने फ़ाइटर प्लेन की मॉक ड्रिल की है।

विमानों ने प्रायद्वीप के ऊपर मॉक ड्रील में हिस्सा लिया:

दक्षिण कोरिया के सरकारी सूत्रों के हवाले से ख़बर आई कि चार  F-35B  स्टेल्थ (रडार की आंखों से ओझल होने में सक्षम) लड़ाकू विमानों और दो B-1B बमवर्षक विमानों ने पेनिनसुएला के ऊपर मॉक ड्रील में हिस्सा लिया।

अमेरिका की ये मॉक ड्रिल उत्तर कोरिया के जापान के उपर से मिसाइल परीक्षण करने के बाद हुई है। तीन सितंबर को नॉर्थ कोरिया ने अपना छठा परमाणु परीक्षण किया था। जिसकी कई देशों ने कड़ी आलोचना की थी। जापान के पास हुए इस मिसाइल परिक्षण के बाद से इलाके में तनाव बना हुआ था जिसके बाद अमेरिका के फ़ाइटर जेट्स ने इस इलाके में उड़ान भरी।

किम जोंग ने 16 सितंबर को अमेरिका को चेतावनी दी:-

उत्तर कोरिया के तानाशाह किम जोंग उन ने शनिवार (16 सितंबर) को अमेरिका को चेतावनी देते हुए कहा कि सैन्य ताकत के लिहाज़ से वह लगभग अमेरिका के ‘‘बराबर’’ तक आ गया है और वह उत्तर कोरिया को आँख दिखाने की कोशिश ना करे। साथ ही किम ने बढ़ते अंतरराष्ट्रीय प्रतिबंधों के बावजूद अपने परमाणु हथियार कार्यक्रम को पूरा करने का संकल्प लिया।

किम जोंग की क्रूरता की दास्तान:-

south korea president kim
किम जोंग की गिनती क्रूर तानाशाहों में होती है।

फूफा को डलावाया 120 शिकारी कुत्तों के सामने:-

इसने साल 2013 में अपने ही फूफा को बेरहमी से मरवा दिया था। किम जोंग उन ने अपने फूफा को भूखे शिकारी कुत्तों के सामने डलवा दिया था। 120 शिकारी कुत्तों ने किम के फूफा जेंग सेंग थाएक को नोच डाला था।

बुआ को दिया ज़हर:-

जिस तरह किम ने अंकल जेंग सेंग को मरवाया उसी तरह उनकी पत्नी और अपनी बुआ क्योंग को भी मौत के घाट उतार दिया। किम ने अपनी बुआ को ज़हर देकर मरवा दिया। जोंग ने में बुआ की मौत की वजह हार्ट अटैक को बताया गया।

प्लास्टिक सर्जरी करवाकर बदली शक्ल:-

माना जाता है कि साल 2000 में किम जोंग ने प्लास्टिक सर्जरी करवाकर अपनी शक्ल भी बदलवाई थी, क्योंकि वो अपने दादा किम अल संग की तरह दिखना चाहता था।

गरीबों की तस्वीरें खींचना मना:-

बाइबल रखने पर किम ने रोक लगा रखी है। पॉर्न सामग्री रखना या देखना मना है। साउथ कोरियाई की फ़िल्म देखने पर कड़ी पाबंदी। गरीबों की तस्वीरें खींचना भी मना है। टूरिस्ट्स मोबाइल , कैमरा, लैपटॉप नहीं रख सकते। गाड़ी खरीदना और जींस पहनना भी मना है।

इन नियमों को तोड़ने की बड़ी सज़ा मिलती है। जिसने नाफ़रमानी की उसे सज़ा -ए-मौत तक दी जाती है। सज़ा का कानून भी तीन पीढ़ियों तक चलता है। मसलन अगर उत्तर कोरिया में कोई जुर्म करता है तो उसकी अगली दो पीढ़ियाँ भी इस सज़ा को भुगतेंगी। इसका असर ये है कि कई परिवारों की तीन पीढ़ियाँ बिना कसूर जेल काट रही हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here