हो जाइए तैयार, देहरादून में शुरू होगी सेना में भरती 11 सितंबर से

0
402
INDIAN ARMY RECRUITMENT
भर्ती रैली में सात राज्यों के युवा हिस्सा लेंगे।

थलसेना की 108 इन्फ्रेंट्री बटालियन प्रादेशिक सेना (टीए) महार रेजीमेंट की ओर से सेना की 6 दिवसीय भर्ती रैली सोमवार से दून में शुरू होने जा रहा है। 11 से 16 सितंबर तक गढ़ी कैंट स्थित शहीद जसवंत सिंह ग्राउंड में भर्ती आयोजित होगी। रैली में सात राज्यों के युवा हिस्सा लेंगे। इसकी तैयारियां अच्छे से पूरी कर ली गई हैं। रैली में देश के सात राज्यों के युवा हिस्सा लेंगे।

भर्ती के मानक (रूल्स)

पहले दिन 1600 मीटर दौड़ होगी जिसे निर्धारित रूल्स के अनुसार पूरा करना होगा। 18 से 21 साल तक के अभ्यर्थियों को 5.40 मिनट, 20 से 40 साल तक के अभ्यर्थियों को 6.35 मिनट में, 40 से 42 आयु वर्ग के अभ्यर्थियों को 7.23 मिनट में दौड़ पूरी करनी होगी।

भर्ती में शामिल होने वाले अभ्यर्थियों की राज्य के अनुसार ऊंचाई मिनिमम 160 सेमी, वजन 50 किलो और छाती 77 सेमी,होगी। पूर्व सैनिक, वार विडो, खिलाड़ी कोटे के अभ्यर्थी को हाइट में दो सेमी की छूट दी जाएगी।

वीडियोग्राफी भी की जाएगी-

सेना भर्ती में किसी प्रकार की कोई गड़बड़ी या चीटिंग न हो, इसके लिए वीडियोग्राफी भी की जाएगी। ताकि कोई भी भर्ती पर सवाल न उठा पाए वीडियोग्राफी से सेना अधिकारियों को नतीजे घोषित करने में भी मदद मिलेगी।

इन पदों पर की जाएगी भर्ती-

भर्ती रैली 21 जनरल ड्यूटी और 6 ट्रेड्समैन के पदों के लिए होगी। ट्रेड्समैन में दो कुक, दो हेयर ड्रेसर, एक वाशरमैन और एक उपकरण(इक्वीपमेंट्स) रिपेयर शामिल है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here