ये क्या कह गये महासचिव दिग्विजय सिंह !

0
247
CONGRESS MINISTER DIGVIJAY SINGH
कॉंग्रेस के सीनियर नेता दिग्विजय सिंह।

विपक्ष पार्टी के नेता एक दूसरों पर इल्जाम लगाते ही रहते हैं ,और विपक्षी नेताओं की अकसर खिल्लियाँ उड़ाते हुए नज़र आ ही जाते हैं । इस बार कांग्रेस महासचिव दिग्विजय सिंह ने पीएम नरेद्र मोदी पर कटाक्ष करते हुए ट्विटर पर अपशब्द (गालीगलौज )लिखी आपत्तिजनक फोटो ट्वीट कर दी । इस फोटो वाली पोस्ट में पीएम मोदी की तस्‍वीर का इस्तेमाल किया गया है । इसके आगे मजाक उड़ाते हुए दो उपलब्धियों के विषय में लिखा है।

इन उपलब्धियों में ही दो बार गालियों का जिक्र किया गया है, साथ ही मोदी समर्थकों के लिए ‘भक्‍त’ शब्‍द का इस्‍तेमाल किया गया है ,क्योंकि बीजेपी समर्थकों का सोशल मीडिया पर ‘भक्‍त’ कहकरमजाक उड़ाया जाता है ।

दिग्विजय सिंह ने फोटो पोस्ट करते हुए कैप्‍शन दिया है, ‘मेरी नहीं है लेकिन खुद को इसे पोस्‍ट करने से रोक नहीं पाया, जो भी व्‍यक्ति इससे संबंधित है उससे माफी मांगता हूं। ‘मूर्ख बनाने की कला’ में वे श्रेष्‍ठ हैं.’ फोटो पर लिखा है, ‘मेरी दो अचीवमेंट्स: 1. भक्‍तों को चु*** बनाया 2.चु*** को भक्‍त बनाया.’ वे खुद को पोस्ट करने से रोक नही पाए ये कहना कही न कही यह दर्शाता है की शक पैदा करता है कि आखिर वो कहना क्या चाहते थे ।

दिग्विजय सिंह के विषय आपको बता दें कि वे राज्‍य सभा सांसद हैं,और मध्य प्रदेश  राज्य के पूर्व मुख्यमंत्री और भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस के नेता है। वर्तमान में इस पार्टी में महासचिव के पद पर है वे हिंदुत्‍व, बीफ, देशभक्ति जैसे मसलों पर मोदी सरकार पर लगातार विरोधी टिप्पणियाँ करते रहे हैं, और वे कई बार इस तरह के विवादों में पहले भी फंस चुके हैं। साथ ही उन्‍हें भी सोशल मीडिया पर गालियां दी जाती हैं ।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here