बलात्कारी बाबा रहीम के डेरा सच्चा सौदा मुख्यालय में सर्च ऑपरेशन खत्म, कल सुबह फिर से ली जाएगी तलाशी

2
311
DERA SACHA SAUDA SEARCH OPERATION
बाबा रहीम का डेरा सच्चा सौदा।

आज पूरे दिन बाबा रहीम के डेरा सच्चा सौदा की तलाशी ली गई जिसमे बहुत हैरान कर देने वाली चीज़ें सामने आई है।  सर्च अभियान सुबह 8 बजे शुरू किया गया, इलाक़े को 10 ज़ोन में बाँटा गया और हर एक ज़ोन की निगरानी के लिए एक पुलिस वाले को रखा गया। इस बार सरकार कोई जोख़िम नहीं लेना चाहती इसलिए सिरसा मे 10 दिन तक इंटरनेट की सारी सुविधाएँ बहाल कर दी गयी है।

प्लास्टिक की मुद्राएं (प्लास्टिक मनी) पाई गई

बलात्कार के दोषी राम रहीम के डेरा सच्चा सौदा में प्लास्टिक की मुद्राएं(प्लास्टिक मनी) ज़ब्त की गयी। ये मुद्राएं डेरा सच्चा सौदा के सभी मुख्यालय में बांटी जाती थी। प्लास्टिक के ये पैसे डेरा सच्चा सौदा के हेडक्वार्टर सिरसा के करीबी बाजार में मिला। प्लास्टिक के ये पैसे 1, 5,2 और 10 रूपए के रूप में पाए गए। वहीं स्थानीय लोगों के मुताबिक इस तरह के रूपए पिछले कई समय से चल रहे थे। आपको बता दे शुक्रवार को पुलिस ने बाबा राम रहीम के डेरा सच्चा सौदा में छापे मारे। साथ ही डेरे को दो कमरों को सील कर दिया गया है। इतना ही नहीं डेरे से अधिक मात्रा में कैश भी बरामद हुआ है। हरियाणा इंफॉर्मेशन एंड पब्लिक रिलेशंस डिप्टी डायरेक्टर सतीश मेहरा ने ये जानकारी दी कि- डेरा परिसर में 12 हजार रुपए की नई करंसी, 7 हजार रुपए की पुरानी करंसी, कम्प्यूटर हार्ड डिस्क, एक बिना नंबर वाली लैक्सस जिसे अवैध बताया जा रहा है, एक ओबी वैन (आउटसाइड ब्रौडकस्टिंग वैन), एक वॉकी-टॉकी और बड़ी तादाद में बिना लेबल की फार्मेसी दवाइयाँ मिलीं।

  • 5 बच्चे भी डेरे के अंदर से मिले-

तलाशी अभियान में दो नाबालिग बच्चों समेत पाँच बच्चे मिले हैं।
नाबालिग बच्चों की उम्र 14-15 साल के बीच बताई गयी है। बाकी तीन बच्चों की उम्र 18 साल के करीब बताई गई है। इनसे पुलिस पूछताछ कर रही है ताकि उनके घर और अन्य चीज़ों के बारे मे पता चल सके।

यहाँ पढ़ें सर्च ओपेरेशन का ऐक्शन प्लान और बाबा रहीम के मामले की पूरी जानकारी- कल शुरू होगा डेरा सच्चा सौदा के मुख्यालय में सर्च ऑपरेशन,10 हजार तक संख्या होगी जवानों की 

ख़बरों की माने तो कल भी तलाशी अभियान चलेगा जिसमे बाबा रहीम के ओर अनसुलझे राज़ सामने आएँगे।

 

2 COMMENTS

  1. I’m not sure where you are getting your info, however great topic.

    I must spend a while studying much more or figuring out
    more. Thank you for magnificent information I was looking for this information for my mission.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here