निर्मला सीतारमण ने संभाला अपना रक्षा मंत्रालय

0
235
Niramala Sitharaman defence minister of india.
निर्मला सीतारमण

गुरूवार से निर्मला सीतारमण ने रक्षा मंत्रालय संभाल लिया है। रक्षामंत्री की कुर्सी संभालते ही उनका अधिकारिक ट्विटर भी अकाउंट बन गया। जिसपर करीबन चार हजार लोगों ने फॉलो भी कर लिया और फॉलोअर्स की संख्‍या बढ़ती ही जा रही है।

रविवार को कैबिनेट में फेरबदल में निर्मला को कैबिनेट मंत्री का दर्जा मिला और उन्‍होनें रक्षा मंत्रालय की जिम्‍मेदारी सौंपी गई है। लेकिन वह रविवार को अपने मंत्रालय की कुर्सी नहीं संभाल पाई थी। क्‍योकि निर्मला से पहले ये मंत्रालय अरूण जेटली संभाल रहे थे। और रविवार को ही अरूण को जापान के लिए रवाना होना था। पहले ही सारी तैयारियां हो चुकी थी। आखिर में बदलाव करना ठीक नहीं था। इसलिए जब अरूण जेटली जापान दौरे से लौटे तो उन्‍होंने पदभार निर्मला को सौंप दिया। निर्मला के रक्षा मंत्रालय संभालते वक्‍त अरूण जेटली भी वहां मौजूद रहे।

अपनी कुर्सी संभालते ही उन्‍होनें पहला फैसला भी सुना दिया। उन्‍होंने रक्षा मंत्री एक्‍स-सर्विसमेन फंड से वित्‍तीय सहायता को मंजूरी दे दी है। साथ ही उन्‍होंने 8685 पूर्व सैनिकों, विधवाओं और आश्रित सैनिकों के लिए आर्म्‍ड फोर्सेज फ्लैग डे फंड से 13 करोड़ रूपये का अनुदान जारी किया है।

आप को बता दें, निर्मला पहले वाणिज्‍य राज्‍य मंत्री थी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here