उत्तर कोरिया ने अमेरिका को पॉवरकट के डर से डराया

0
189
Nort Korea and America Need to talk.
विश्व को परमाणु युद्ध की तरफ

उत्तर कोरिया का सनकी तानाशाह किम जोंग विश्व को परमाणु युद्ध की तरफ ले जा रहा है इसके लिए वो परमाणु और हाइड्रोजन बम का परीक्षण भी  कर चुका है और अब मिसाइल परीक्षण की तैयारी कर रहा है।

लेकिन अमेरिका उतर कोरिया के इन परीक्षणों के खिलाफ है क्योंकि अमेरिका को संदेह है कि उत्तर कोरिया इन परीक्षणों से विश्व में अशांति फैला सकता है और इसलिए अमेरिका उत्तर कोरिया पर हमला करना चाहता है लेकिन रूस इस हमले के खिलाफ है और चीन ने भी साफ कह दिया किया है कि हमला करना कोई सही विकल्प नहीं है ।अमेरिका के साथ जापान और दक्षिण कोरिया हैं जबकि उत्तर कोरिया के साथ रूस और चीन खड़ें हैं।

लेकिन उत्तर कोरिया ने जवाब में अमेरिका की बिजली ठप करने की धमकी दी है। उत्तर कोरिया सैटेलाइट के जरिए अमेरिका के पावर ग्रिड पर हमला कर सकता है ।अगर ऐसा हुआ तो पूरे अमेरिका में अंधेरा छा जाएगा ।इससे पहले उत्तर कोरिया ने अमेरिका को परमाणु हमले की धमकी भी दी है  ।अब ऐसा लग कि दुनिया पहली बार परमाणु और हाइड्रोजन बमों के युद्ध के मुहाने पर खड़ी है ,अमेरिका ने चेतावनी दी है कि किम जोंग उन को सबक सिखाने का वक्त आ गया है  ।

इस वक्त दक्षिण कोरिया हाई अलर्ट पर है ।उत्तर कोरिया से जंग की तैयारी वो शुरू कर चुका है। जमीन, आसमान और समंदर, हर तरफ से उत्तर कोरिया को मुंहतोड़ जवाब देने के लिए तैयारी चल रही है ।मिसाइलें फायर की जा रही हैं ।बम बरसाए जा रहे हैं ।युद्धक जहाज जंग की जैसी प्रैक्टिस कर रहे हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here