जम्मू-कश्मीर: श्रीनगर एयरपोर्ट पर फिदायीन हमला, एक आतंकी ढ़ेर, मुठभेड़ जारी

0
242
TERRORIST ATTACK IN SRINAGAR
फ़ोटो-इंटरनेट द्वारा: आतंकी हमले में चार जवान घायल

जम्मू-कश्मीर के श्रीनगर में मंगलवार (तीन अक्टूबर) को बीएसएफ़ कैंप की 182वीं बटालियन पर सुबह आत्मघाती हमला हुआ है। यह हमला एयरपोर्ट के पास गो-गो हुमहमा इलाके में हुआ। कैंप के पास रिहायशी इलाका भी है। बीएसएफ़ कैंप के आस पास सीआरपीएफ़ और आईटीबीपी के कैंप भी हैं। सुबह करीब 4.30 बजे आतंकियों द्वारा हमला किया गया।

हमले में चार जवानों के ज़ख़्मी होने की सूचना है। रिपोर्ट्‌स के अनुसार, एक आतंकी को मार गिराया गया है और बाकी 2 को घेर लिया गया है।
श्रीनगर एयरपोर्ट को फिलहाल बंद कर दिया गया है। इसके साथ ही श्रीनगर से सुबह की सभी फ़्लाइट्स रद्द कर दी गयी है। एयरपोर्ट कर्मचारियों और यात्रियों को बताया गया कि अभी फायरिंग हो रही है।

जैश-ए-मोहम्मद ने ली ज़िम्मेदारी:-

आज सुबह हुए श्रीनगर एयरपोर्ट हमले की ज़िम्मेदारी जैश-ए-मोहम्मद ने ली है।

इससे पहले सोमवार को उत्तरी कश्मीर में एलओसी पर आतंकयों ने घुसपेठ की नाकाम कोशिश की। बारामुला जिले के उड़ी सेक्टर के रामपुर में सेना ने  आतंकयों को ढेर कर दिया था। इससे पहले 16 जनवरी 2001 को श्रीनगर एयरपोर्ट पर हमला हुआ था। उस हमले में 11 लोग मारे गए थे।

सुरक्षा बलों ने परिसर को चारों तरफ़ से घेर लिया है। फिलहाल आतंकियों के साथ मुठभेड़ जारी है, दोनों तरफ़ से भारी गोलीबारी हो रही है और धमाके हो रहे हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here