इस खिलाड़ी के क्रिकेट करियर से जुड़ी है एक हैरतअंगेज़ बात.

0
173
alec stewart record
एलेक स्टीवर्ट

क्रिकेट एक ऐसा खेल है जहाँ हर दिन कोई न कोई हैरतअंगेज़ बातें होती रहती है। हर मैच में कोई न कोई रिकॉर्ड ज़रूर बनता है और एक हैरतअंगेज़ बात ज़रूर छोड़ कर जाता है। एक दिवस्य हो या टेस्ट मैच हर श्रेणी में क्रिकेट के रिकॉर्ड ज़रूर बनते हैं| क्रिकेट में हुई एक ऐसी ही हैरतअंगेज़ बात के बारे में आज हम आपको बताने वाले हैं जिसे जानकार आप हैरत में पड़ जायेंगे।

इंग्लैंड के खिलाड़ी एलेक स्टीवर्ट के साथ भी कुछ ऐसा ही हैरतअंगेज़ किस्सा हुआ है। एलेक इंग्लैंड के बल्लेबाज़ रह चुके हैं और इंग्लैंड के लिए काफी अच्छा योगदान दे चुके हैं। एलेक ने अंतराष्ट्रीय क्रिकेट में ढेर सारे रन बनाये हैं| एलेक का जन्म 8 अप्रैल 1963 को इंग्लैंड के मेर्टों में हुआ था। उन्होंने एकदिवस्य क्रिकेट मैच में 4677 रन और टेस्ट में 8463 रन बनाये हैं| एलेक के टेस्ट रन्स और उनकी जन्म तिथि को ध्यान से देखें तो आप को कुछ समानता नज़र आएगी।

अगर आप ध्यान से एलेक की जन्म तिथि देखें और उनके टेस्ट मैच के रन देखें तो वह एक से दिखते हैं .एलेक की जन्म तिथि है 8-4 -63 और उनके टेस्ट रन हैं 8643 दोनों एक दूसरे से मिलते जुलते हैं। एलेक के साथ हुई इस हैरतअंगेज़ बात को सुनकर सभी हैरत में पड़ जाते हैं।

एलेक के साथ हुई ये बात सच में चौंकाने वाली है और एलेक भी इस बात को सुनकर ज़रूर चौंक गए होंगे।

कुछ ऐसी ही हैरतअंगेज़ बातों को जानने के लिए यहाँ क्लिक करें

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here