जानिये आखिर क्यों मांगी आसाम के मुख्यमंत्री ने ऑस्ट्रेलिया टीम से माफ़ी

1
208
asaam cm
सर्बानंदा सोनोवाल

भारत में क्रिकेट का जूनून इतना जायदा है की कभी कभी वही जूनून गुस्से में बदल जाता है। प्रशंसक खेल में इतने डूब जाते हैं की अगर उनकी टीम मैच में हार जाए तो गुस्से में वह कुछ भी हरकत कर जाते हैं।

क्रिकेट को जबतक एक क्रिकेट प्रेमी पुरे अच्छे स्वभाव के साथ नहीं देखेगा तो वह क्रिकेट प्रेमी कहलाने लायक नहीं। कुछ ऐसा ही हुआ है गुवहाटी में जिसके बारे में जानकार आप एक बार सोचेंगे की ये तो नहीं करना चाहिए था।

क्रिकेट में भारत ऑस्ट्रेलिया के बीच की टक्कर काफी चर्चित रहती है। जब भी दोनों टीमें आपस में भिड़ती है तब लोहा लोहे के साथ लड़ता है ऐसा नज़ारा देखने को मिलता है।

मंगलवार को हुए ऑस्ट्रेलिया भारत के बीच टी 20 मैच के बाद काफी बवाल हुआ जब ऑस्ट्रेलिया ने भारत को हरा दिया।कुछ लोग इतने ज्यादा गुस्सा हो गए की उन्होंने ऑस्ट्रेलिया टीम की बस पर पत्थरबाज़ी शुरू कर दी जिसके बाद उन्हें पुलिस ने अपनी गिरफ्त में कर लिया। इसके बाद आसाम के मुख्यमंत्री सर्बानंदा सोनोवाल ने ट्वीट के ज़रिये ऑस्ट्रेलिया टीम से माफ़ी मांगी व आरोपियों को पुलिस द्वारा पकड़वा दिया।

aus bus
ऑस्ट्रेलिया टीम की बस

पढ़िए मुख्यमंत्री साहब का ट्वीट

 

इस वाक्य के बाद अब क्या कह सकते हैं।

आखिर क्यों लोग इसे एक खेल की तरह नहीं बल्कि जंग की तरह लेते हैं। सिर्फ कुछ इन जैसे लोगों से ही हमारा देश बदनाम होता है और बाकी देशों के आगे हमे अपना सर झुकाना पड़ता है।

1 COMMENT

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here