भारत ने 7 विकेट से टी-20 मैच जीतकर रच दिया इतिहास

0
154
india won by 7 wickets
जीत गया भारत मैच

बुधवार को श्रीलंका से हुए मुक़ाबले में भारत ने 7 विकेट से मैच जीतकर इतिहास रच दिया
बारिश के कारण मैच देर से शुरू हुआ था | जिससे लगता दोनों देशों के खेल में कुछ बदलाव नज़र ना आया और तेज़ शुरुआत करके दोनों देशों ने खूब रन बनाये | भारत ने पहले गेंदबाज़ी का निर्णय लिया था , पर श्रीलंका के बल्लेबाज़ों ने तो तूफ़ान से भी तेज़ वाली शुरुआत की।

india won by 7 wickets
भारतीय टीम

श्रीलंका की ओर से दिलशान मुनावीरा ने सबसे ज्यादा 53 रन बनाए जबकि आशान प्रियंजन ने 40 रनों की पारी खेली. टीम इंडिया के लिए युजवेंद्र चहल ने सबसे ज्यादा 3 विकेट झटके।इसके अलावा कुलदीप यादव ने 4 ओवर में 20 रन देकर 2 विकेट लिए. भुवनेश्वर और बुमराह को 1-1 विकेट मिला।

लक्ष्य का पीछा करते हुए टीम इंडिया ने 19.2 ओवर में 3 विकेट खो  कर 174 रन बना लिए और ये मैच 7 विकेट से जीत लिया।  टीम इंडिया के लिए कप्तान विराट कोहली ने 54 गेंदों में 82 रनों की पारी खेली जबकि मनीष पांडे ने अर्धशतक जड़ते हुए 36 गेंदों में शानदार 51 रन बनाए हैं।

हुई ऑस्ट्रेलिया की बराबरी रच दिया इतिहास

ind vs sl
भारतीय टीम

टेस्ट और एक दिवस्य में क्लीन स्वीप करने के बाद भारत ने टी-20 में जब क्लीन स्वीप किया तो उसने ऑस्ट्रेलिया की बराबरी करके एक नया इतिहास रच दिया।

ऑस्ट्रेलिया ने पाकिस्तान को 2009-10 में हुई सीरीज में टेस्ट में 3-0, वनडे में 5-0 और 1 टी20 में हराकर पूरी सीरीज में 9-0 से सफाया किया था.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here