प्रो कबड्डी स्टार राहुल चौधरी के जीवन की कुछ बातें !

0
480
rahul chaudhary life story
राहुल चौधरी

भारत और तेलगु टाइटंस के मुख्य रेडर राहुल चौधरी का जन्म उत्तर प्रदेश के बिजनौर जिले के के जाट परिवार मेंहुआ था। राहुल को बचपन से कबड्डी का बहुत शौक था पर उनके माँ बाप को उनका कबड्डी खेलना कभी पसंद नहीं था पर जब उन्हें कबड्डी के माध्यम से नौकरी मिली तो उनके माँ बाप ने भी राहुल का समर्थन किया।

राहुल अपने स्कूल के दिनों से ही कबड्डी खेल रहे थे ,2006 में जब वह 16 वर्ष के थे तो उन्हें उनके कोच उदय कुमार ने प्रो कबड्डी लीग के लिए चयनित किया था| उन्होंने थाईलैंड में हुए एशिआई खेलों में कप्तानी की थी और इस वक़्त वह तेलगु टाइटंस के कप्तान है।

प्रो कबड्डी में राहुल ने अभी तक 482 अंक प्राप्त किये है जो अभी तक सबसे ज्यादा है| राहुल भारतीय कबड्डी टीम 2016 के एक सदस्य के रूप में स्वर्ण पदक हासिल किया था शुरुआत में वो एक डिफेंडर थे पर बाद में वो रेडर बन गए ।वह तेलगु टाइटंस के इस वक़्त मुख्य रेडर है और पहले ऐसे कप्तान रेडर है जिन्होंने 500 से ज्यादा अंक प्राप्त करके विश्व कबड्डी में भारत को स्वर्ण जितने में मदद की थी।

अब सबने राहुल से ये ही उम्मीद लगा के राखी है की वो अपनी टीम को इस प्रो कबड्डी लीग को जीतने में मदद करें और कबड्डी को और विश्व प्रसिद्ध करें ।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here