श्रीलंका के गेंदबाज़ रंगना हेरथ के नाम हुआ ये रिकॉर्ड

0
109
rangna herath
हेरथ

क्रिकेट में जब कोई कदम रखता है तो कहीं न कहीं उसका ये ख्वाब रहता है कि मुझे क्रिकेट में कोई रिकॉर्ड बनाना है। उस रिकॉर्ड को बनाने के लिए काफी मेहनत करनी पड़ती है और अपने हौंसलों को बुलंद रखना पड़ता है। बात रही बल्लेबाज़ी की या फिर गेंदबाज़ी की क्रिकेट में रिकॉर्ड खिलाड़ियों की मेहनत के दम पर बनते हैं।

कुछ ऐसा ही कमाल दिखाया है श्रीलंका के बाएं हाथ के गेंदबाज़ रंगना हेरथ ने जिन्होंने अपने नाम किया है एक बहुत बड़ा खिताब। एक ऐसा खिताब जिसे पाने के लिए हर गेंदबाज़ को ढेर सारी बाधाओं को पार करना पड़ता है और हेरथ उसमे कामयाब हुए हैं।

जानिये क्या रिकॉर्ड रहा हेरथ के नाम

हेरथ के नाम एक ऐसा रिकॉर्ड बना जिसे हर कोई गेंदबाज़ अपने क्रिकेट करियर में बनाने की सोचता है।

हेरथ ने इस श्रंखला में अपने टेस्ट करियर के 400 विकेट्स पुरे कर लिए हैं। हेरथ इस बात से बहुत खुश हैं और अपने इस खिताब का श्रेय श्रीलंका टीम को दे रहे हैं जिन्होंने उनका काफी समर्थन किया। हेरथ इस वक़्त पाकिस्तान दौरे में खेल रहे हैं और एक दिवस्य और टी -20 से हेरथ संन्यास ले चुके हैं।

हेरथ के पास बहुत आत्मविश्वास है क्योंकि वह काफी बार श्रीलंका के लिए वापसी कर चुके हैं जिसके बाद भी उन्होंने इस खिताब को छूने में पूरी हिम्मत दिखाई। इससे पहले श्रीलंका के मुरलीथरन ने जब टेस्ट में सबसे ज्यादा विकेट्स लेने का रिकॉर्ड बनाया तो उसके बाद किसी ने सोचा नहीं था कि श्रीलंका का कोई और खिलाड़ी कभी इससे आधी विकेट्स भी ले सकता है।

हेरथ मुथैय्या मुरलीथरन के बाद दूसरे ऐसे श्रीलंकन गेंदबाज़ है जो इस मुकाम को पाने में सक्षम हुए हैं। हेरथ पहले ऐसे बाएं हाथ के स्पिन गेंदबाज़ है जिसने ये खिताब को प्राप्त किया है और आगे भी हेरथ नए नए रिकॉर्ड बनाने के लिए एक दम स्वस्थ हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here