जानिये अपने 200 वे मैच के बाद कौन सा खिताब किया विराट कोहली ने अपने नाम।

0
190
virat
विराट

विराट कोहली एक ऐसे बल्लेबाज़ जो जबसे क्रिकेट में कदम रखे हैं बस हर रिकॉर्ड अपने नाम कर रहे हैं। आजकल हर कोई विराट की तुलना सचिन तेंदुलकर से करता है। कोहली सचिन का रिकॉर्ड तोड़ पाएंगे ये तो उनको भी मालुम नहीं पर जिस प्रकार से कोहली आजकल बल्लेबाज़ी कर रहे हैं उससे तो यही लगता है शायद कि कोहली सचिन का रिकॉर्ड ज़रूर तोड़ेंगे।

हाल ही में मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में विराट कोहली ने अपने नाम एक बहुत बड़ा खिताब किया है। ये खिताब इतना बड़ा है कि खुद सचिन तेंदुलकर भी इस रिकॉर्ड को पाने में बहुत पीछे हैं। विराट का यह रिकॉर्ड अपने में एक मिसाल है और कोहली इस रिकॉर्ड को बनाकर ज़रूर काफी खुश होंगे।

आखिर क्या रिकॉर्ड बनाया विराट कोहली ने?
विराट कोहली खिताबों के शहंशाह हैं और इस बात को उन्होंने तब साबित कर दिया जब वह अपना 200 वा एक दिवस्य मैच नूज़ीलैण्ड के खिलाफ खेल रहे थे और उस मैच में उन्होंने शतक लगा कर एक बहुत बड़ा खिताब हासिल कर लिया। उस मैच के बाद विराट कोहली एक ऐसे बल्लेबाज़ बन चुके हैं जिन्होंने 200 वे एक दिवस्य खेलकर सबसे ज्यादा रन और सबसे ज्यादा शतक लगाए हों।

विराट ने इस मैच के बाद अपने 8888 रन पुरे किये जिसमे से उन्होंने 31 शतक लगाए हैं जो अभी तक कोई नहीं कर पाया| इससे पहले ये खिताब ऐ बी डीविल्लियर्स के नाम था जिन्होंने 200 मैच खेलकर 8621 रन बनाये थे जिसमें से उनके नाम 24 शतक थे।

नूज़ीलैण्ड के खिलाफ मैच में कोहली ने 121 रन की पारी खेली जिसके बावजूद भी भारतीय टीम उस मैच को जीतने में नाकामयाब रही। पर ये मैच इस सीरीज का पहला मैच ही था जिसे भारतीय टीम हलके में बिलकुल नहीं लेगी और आगे हर मैच जीतने का प्रयास करेगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here