ऑस्ट्रेलिया से पहला टी-20 मुकाबला जीतने के बाद भारत के नाम हुआ ये रिकॉर्ड

0
166
indian team
भारतीय टीम

भारत आजकल क्रिकेट में सबसे आगे है और सिर्फ जीतने का ही नाम ले रही है। भारत की जीत का कारण विराट कोहली की अच्छी कप्तानी व भारतीय खिलाडियों का अच्छा प्रदर्शन है। चैंपियन लीग में हार का सामना करने के बाद लगता है भारत काफी आक्रामक मूड में आ गयी है और हर टीम को भारी शिकस्त देने में कोई कसर नहीं छोड़ रही।

भारत आजकल ऑस्ट्रेलिया के साथ टी-20 सीरीज खेल रहा है जिसमे पहला मैच तो भारत ने अपने नाम ही कर लिया साथ ही में एक दिवस्य श्रंखला भी अपने नाम कर ली है। भारत हर दिन कोई न कोई रिकॉर्ड ज़रूर बना रहा है और अगर ऐसी ही स्थिति में भारत रहा तो उन्हें अगला विश्व कप जीतने से कोई नहीं रोक सकता।

अभी चल रही टी 20 सीरीज में भारत ने अपने नाम किया है एक बेहद ख़ास खिताब।

जानिये क्या है वह खिताब

भारत पिछले मैच को जीतने के बाद अपने 50 टी-20 मैच जीत गया। इस खिताब पर कब्ज़ा करने वाली भारत चौथी टीम बन चुकी है जिसमे भारत ने करीब 84 टी-20 मैच खेले हैं जिनमे से 31 मैच में व हारे हैं और दो मैच बिना नतीजे के रह चुके हैं व एक मैच बराबरी का रहा है।

भारत लगता है इस रिकॉर्ड को बनाकर बहुत खुश होगा और आगे आने वाली श्रंखलाओं में सबसे आगे होने का कीर्तिमान ज़रूर प्राप्त करेगा।लगता है रवि शास्त्री भारत के काफी अच्छे कोच साबित हो रहे हैं। भारत एक ऐसी टीम है जिसके बारे में जितना कहें आज की तारीख में कम है यकीन नहीं होता कि भारत आजकल खिताब पर खिताब अपने नाम कर रही है। इसे कोहली की कप्तानी का जूनून कहें या खिलाडियों की मेहनत का नतीजा जो भी है भारत आजकल सर्वश्रेष्ट है और अपने देश का नाम भी ऊँचा करवा रहे हैं।

क्रिकेट मैच के परिणाम देखने के लिये यहाँ क्लिक करें

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here