913 दिनों बाद वापसी करेगा वेस्ट इंडीज का यह खिलाड़ी

0
228
chris
क्रिस गेल

क्रिकेट एक ऐसा मंच है जहाँ हर खिलाड़ी को संघर्ष करना पड़ता है। जब तक आपकी फॉर्म अच्छी ना चल रही हो तब तक क्रिकेट आपसे संघर्ष करवाता ही रहेगा। फॉर्म से बाहर जाने वाले बहुत महान खिलाड़ी आज के वक्त में कमाल कर रहे हैं। क्रिकेट में एक ऐसा चेहरा हैं जिसकी बल्लेबाज़ी से हर गेंदबाज़ काँप उठता हैं और अब वह बल्लेबाज़ एक दिवस्य क्रिकेट में 913 दिनों के बाद वापसी करने जा रहा है।

आखिर कौन है वो बल्लेबाज़?

वो बल्लेबाज़ और कोई नहीं बल्कि वेस्ट इंडीज के खतरनाक बल्लेबाज़ क्रिस गेल हैं। आप सुनकर हैरान ज़रूर हुए होंगे पर ये सच है कि क्रिस अपना अगला मैच 913 दिनों के बाद खेलने जा रहे हैं। क्रिस ने अपना आखिरी मैच 21 मार्च 2015 को न्यूज़ीलैंड के खिलाफ खेला था और अपना अगला मैच वो इंग्लैंड के खिलाफ श्रंखला में खेलने जा रहे हैं जिससे साफ़ ज़ाहिर होता है कि इंग्लैंड टीम पर अब कितना दवाब होगा।

chris
क्रिस गेल

आखिर क्यों नहीं खेल पाए 2 साल क्रिकेट ?
आखिरी मैच के बाद क्रिस की तबियत खराब हो गयी थी| गेल उन दिनों काफी अनफिट चले थे जिसके बाद ज्यादा टी-20 मैच होने के कारण गेल एक दिवस्य क्रिकेट से थोड़ा दूर रहे। बोर्ड के साथ हुई बातचीत में वेस्ट इंडीज के खिलाड़ियों ने गेल का नाम टीम में चयनित करने को कहा जसिकी वजह से गेल इस श्रंखला में अब धमाल मचाने को तैयार है।

इससे पहले गेल रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर की तरफ से खेलते हुए नज़र आये और वेस्ट इंडीज के लिए टी-20 विश्व कप में भी गेल ने खूब धमाल मचाया।

 

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here