पीएम बनने के बाद पहली बार देश में ये काम करेंगे नरेद्र मोदी।

0
166
PM MODI VISIT IN SIDI SAIYYED MOSQUE
सिद्दी सैयद मस्जिद में गाईड़ बनेगें मोदी

देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, पीएम बनने के बाद देश में आज पहली बार किसी मस्जिद में जायेंगे। जापान के पीएम शिंजो आबे के स्वागत के लिए की गई तैयारियों में से एक सिद्दी सैयद मस्जिद में आज खुब रौनक दिखेगी। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जापानी पीएम के साथ इस मस्जिद का दीदार करेंगे। इतना ही नहीं खुद मोदी जापान के प्रधानमंत्री शिंजो आबे को इस मस्जिद के खासियतों के बारे में बतायेंगे। शिंजो आबे का 2 दिवसीय दौरा आज से शुरु हो रहा है। बुलेट ट्रेन के साथ कई अन्य मसलों को लेकर जापानी पीएम का ये दौरा बेहद मह्तवपूर्ण माना जा रहा है।

गुजरात दंगों का कलंक

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को कुछ लोग कट्टरवादी नेता के तौर पर भी जानते हैं। गुजरात के मुख्यमंत्री रहते हुए नरेंद्र मोदी के शासनकाल में हिंदु –मुस्लिम दंगे हुए थे  जिसके बाद देश भर में नरेंद्र मोदी को लेकर सवाल उठने लगे थे। आरोप है की कि गुजरात सरकार ने जानबूझ कर दंगाईयों को छुट दी थी जिससे बड़ी संख्या में एक खास समुदाय के लोगों की हत्या हुई थी। हालांकि बाद में नरेंद्र मोदी को इस मामले में क्लिन चिट मिल गई थी।

सिद्दी सैयद मस्जिद की खासियत
इस मशहूर मस्जिद को ‘सिद्दी सैयद की जाली’ के नाम से भी जाना जाता है। गुजरात में 1573 में ये मस्जिद बनी थी। इस मस्जिद में बने ‘जाली वाले पेड़’ पूरी दुनिया में मशहूर हैं। ब्रिटिश काल में इस मस्जिद का इस्तेमाल सरकारी ऑफिस के रूप में किया जाता था। इस मस्जिद की एक और खास बात है वो ये है कि शाम के वक्त जब ढलते सूरज की किरणें मस्जिद की जाली से निकलती हैं, तो वो नजारा अद्भुत होता है।। मस्जिद की इमारत पीले पत्थरों से बनी है, जो इंडो-इस्लामिक वास्तुकला पर आधारित है। इससे पहले  2015 में यूएई के दौर पर पीएम मोदी ने अबु धाबी की मशहूर शेख जायद मस्जिद का दिदार किया था।

इस मस्जिद के बारे में और जानने के लिए यहाँ क्लिक करें 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here