फ़ूड प्रेमियों के लिए बुरी खबर,मैकडॉनल्ड्स के उत्तर व उत्तर पूर्व में 169 कैफ़े बंद

0
278
McDonald issues in media
मैकडॉनल्ड्स के 169 स्टोर्स को बंद कर दिया गया है| इसकी वजह मैकडॉनल्ड्स का CPRL से कॉन्ट्रैक्ट ख़त्म होना है

आपको बता दे  की मैकडॉनल्ड्स के 169 स्टोर्स को बंद कर दिये गए है।  इसकी वजह मैकडॉनल्ड्स का CPRL से कॉन्ट्रैक्ट ख़त्म होना है| Connaught Plaza Restaurants Ltd (CPRL)के मालिक विक्रम बक्शी के साथ मैकडॉनल्ड्स का कॉन्ट्रैक्ट ख़त्म होते ही 10,000 कर्मचारियों का भविष्य अधर में पड़ गया है। (CPRL)के मालिक विक्रम बक्शी के पास मैकडॉनल्ड्स के 50% शेयर है, जिसके चलते यह समस्या खड़ी हुई है।

CPRL अब ना ही मैकडॉनल्ड्स के ट्रेडमार्क्स, डिज़ाइन और intellectual property rights का प्रयोग करेगा और ना ही कोई ब्रांडिंग करेगा । CPRL के चेयरपर्सन विक्रम बक्शी ने कहा है, उन्होंने यह सब नियमो के तहत किया है तथा मैकडॉनल्ड्स को जानकारी देकर, 5 सितम्बर तक का समय दिया था। साथ ही उन्होंने कहा कि कोई भी इस फैसले को National Company Law Tribunal (NCLT) के सामने भी ले जा सकता है।

McDonalds
मैकडॉनल्ड्स के 169 कैफ़े बंद

वही मैकडॉनल्ड्स के चेयरपर्सन ने कहा है कि उन्हें यह कॉन्ट्रैक्ट ख़त्म करना ही था क्योकि CPRL कॉन्ट्रैक्ट के पूरे नियमो का पालन नही कर रहा था, साथ ही रॉयल्टी के मुद्दों पर भी हमारी सहमती नहीं बन पा रही थी। जानकारी के लिए बता  दे कि भारत में मैकडॉनल्ड्स के 320 मिलियन ग्राहक है तथा वे 20,000 स्टोर्स के जरिये वे  अपनी सेवाए प्रदान कर रहे है। मैकडॉनल्ड्स कार्पोरेशन (McDonald’s Corporation) NYSE: MCD, हैमबर्गर फास्ट फ़ूड रेस्तरां की विश्व की सबसे बड़ी श्रृंखला है, जो प्रतिदिन 58 मिलियन से ज्यादा ग्राहकों की सेवा करती है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here