स्मार्टफोन बाजार में चीनी कंपनी हुआवे ने एपल को पछाड़ा..

0
165
apple in third number
चीनी कंपनी हुआवे ने एपल को पछाड़ा

एपल दुनिया का दूसरा सबसे बड़ा ब्रांड माना जाता है लेकिन ग्लोबल बाजार में एपल को बहुत बड़ा झटका लगा है, जिसकी वजह है चीनी कंपनी हुआवे, खबर है कि हुआवे ने एपल को टक्कर देते हुये अपनी जगह बना ली है।

Counterpoint की रिपोर्ट मार्केट प्लस जुलाई 2017 में कहा गया है कि अगस्त महीना चाइनीज कंपनियों के बेहतर साबित हो सकता है, ऐसे सैमसंग जो इस लिस्ट में नंबर वन पर है उसे भी चाइनीज स्मार्टफोन कंपनियों से खतरा है। रिपोर्ट के मुताबिक बिक्री के साथ ही चीनी मोबाइल का मार्केट शेयर भी बढ़ रहा है। आपको बता दे Counterpoint के डायरेक्टर पीटर रिचर्जसन के कहा कि ”ये जगह हासिल करना हुआवे के लिए एक बड़ी उपलब्धि है। ये कंपनी के लगातार इन्वेस्टमेंट और मेहनत का नतीजा है। कंपनी ने अपने बिजनेस चैनल को तेजी से बढ़ाया है.”

देखा जाये तो इस लिस्ट में साउथ कोरियाई कंपनी सैमसंग पहले नंबर पर है साथ ही सैंमसंग ने भारत में भी अपनी पहुंच बना रखी है, और ग्लोबल बाजार में हुआवे दूसरे नंबर पर और एपल अब तीसरे नंबर पर है।

गौर करने की बात यह है कि ये रिपोर्ट तब सामने आई है जब अगले हफ्ते एपल अपना आईफोन 8 लॉन्च करने वाला है। जिसका इंतजार काफी समय से किये जा रहा है। और आईफोन 8 से कपंनी के साथ और ग्लोबल बाजार में भी कई तरह के कयास लगाये जा रहे हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here