अब व्हाट्सऐप पर बुकमाईशो के नोटीफिकेशन

0
105
bookmyshow
बुकमाईशो के नोटीफिकेशन व्हाट्सऐप

बुकमाईशो के जरिए हम कभी भी कहीं भी बैठकर किसी भी मूवी का टिकट बुक करा सकते हैं, और इसकी नोटिफिकेशन हमें एक मैसेज के जरिए मिल जाती है, लेकिन अब इसके नोटिफिकेशन आपको व्हाट्सऐप पर भी मिलेगें। क्योंकि ऑनलाइन इंटरनेट टिकटिंग प्लेटफार्म बुकमाईशो ने व्हाट्सऐप बिजनेस पायलट प्रोग्राम से हाथ मिलाया है, इस टेस्टिंग के भाग के रूप में टिकट बुकिंग प्लेटफार्म ने सभी यूजर्स के लिए व्हाट्सऐप को डिफॉल्ट टिकट कंफर्मेशन चैनल बनाया है।

ध्यान देने वाली बात यह है कि बुकमाईशो के व्हाट्सऐप फॉर बिजनेस के लिए एकीकृत होने वाली पहली भारतीय ऑनलाइन टिकट ब्रांड है। बुकमाईशो के प्रोडक्ट हेड रवदीप चावला ने एक बयान में कहा, ‘व्हाट्सऐप निश्चित रूप से हमारे देश के लोगों के लिए संचार का तरीका बन गया है और हम इसे एक डिफॉल्ट टिकट कंफर्मेशन चैनल बनाने जा रहे हैं।’ इस फीचर की अपडेट सभी यूजर्स के लिए अगले कुछ हफ्तों में जारी कर दी जायेगी।

कैसे काम करेगा यह फीचर-

इस फीचर के लिए यूजर्स बुकमाईशो से टिकट बुक करेंगे, उन्हें व्हाट्सऐप पर कंफर्मेशन अलर्ट और एम-टिकट (मोबाइल टिकट) क्यू आर कोड मिलेगा, इसके साथ ही ईमेल पर भी टिकट बुकिंग की सूचना भेजी जाएगी। खास बात यह है कि यूजर्स आने वाले समय में एक पीले चैटबॉक्स से कंपनियों से सीधे संवाद भी स्थापित कर पाएंगे। इस चैट मैसेज को डिलीट करना भी नामुमकिन होगा लेकिन यूजर्स बात नहीं करने की स्थिति में कंपनियों को ब्लॉक कर पाएंगे।

फिलहाल इसकी अपडेट जल्द ही दी जायेगी और यूजर्स इस सुविधा का लाभ उठा सकेंगें।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here