यूएई के बाद अब इस देश ने ज़ब्त की दाऊद की संपत्ति

0
177
DAWOOD IBRAHIM PROPERTIES SEIZED
ब्रिटेन ने की दाऊद की संपत्ति ज़ब्त

भारत के मोस्ट वांटेड आंतकवादी दाऊद इब्राहिम की मुश्किलें बढ़ती जा रही है। यूएई के बाद अब ब्रिटिश सरकार ने भी दाऊद की करीब 42 हज़ार करोड़ की संपत्ति को ज़ब्त करने का आदेश जारी किया है। एक ब्रिटिश अख़बार ने दाऊद की संपत्ति ज़ब्त होने का दावा किया है। बीजेपी इसे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की कामयाबी से जोड़कर देख रही है।

आपको बता दें कि दाऊद इब्राहिम दुनिया का सबसे अमीर क्रिमिनल है। इसे पाकिस्तान का पूरा संरक्षण प्राप्त है। दाऊद की 42 हज़ार करोड़ की संपत्ति में जो पते मिले हैं वो तीनों पते पाकिस्तान के है। इस ब्रिटिश अख़बार की एक रिपोर्ट के अनुसार ब्रिटेन के वार्विकशायर में दाऊद के होटल हैं। जबकि मिडलैंड में दाऊद की कई रिहायशी प्रोपर्टी हैं। लंदन की प्रॉपर्टीज़ में सेंट जॉन वुड रोड, होर्नचर्च, एसेक्स, रिचमोंड रोड, टॉम्सवुड रोड, चिगवेल, रो हैम्पटन हाई स्ट्रीट, लंदन, लांसलोट रोड, थार्टन रोड, स्पाइटल स्ट्रीट, डार्टफर के बड़े-बडे रिहयाशी कॉम्पलैक्स और कमर्शियल बिल्डिंग्स शामिल हैं।

इससे पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के दबाव के बाद यूएई ने दाऊद की करीब 15 हजार करोड़ की संपत्ति को सीज़ किया था। माना जा रहा है कि ब्रिटिश सरकार के इस कदम के बाद दाऊद का आर्थिक साम्राज्य टूटने के कगार पर है। दाऊद दुनिया भर में अपनी आंतक की फैक्ट्री चलाने के लिए जाना जाता है। भारत में मुंबई बम धमाकों के बाद से दाऊद की तलाश जारी है। माना जा रहा है कि दाऊद और उसका परिवार पाकिस्तान में रहता है। और पाकिस्तान सरकार दाऊद को छुपाने में पूरी मदद करती है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here