फेसबुक अब यूजर्स की सीमित डिटेल ही शेयर करेगा

0
105
whatsapp share limited details
फेसबुक से यूजर्स की सीमित डिटेल ही शेयर होगी

इन दिनों व्हाट्सऐप अपने नये बिजनेस फीचर की टेस्टिगं की तरफ काफी ध्यान दे रहा है, क्योंकि यह व्हाट्सऐप का एक नए तरह का टूल होगा जिसमें बिजनेस से जुडी छोटी-बडी कंपनिया जुड सकेगी, जिससे उन लोगों को भी काफी फायदा मिलेगा जो बिजनेस में अपनी रुचि रखते हैं।

खबरों के मुताबिक सुप्रीम कोर्ट ने सोशल मीडिया के जरिये व्हाट्सऐप को यह संदेश दिया कि किसी भी यूजर्स से जुडी कोई प्राइवेसी और अन्य जानकारी निजी डेटा थर्ड पार्टी या फिर उस कंपनी से शेयर नहीं होगें , इसके लिये व्हाट्सऐप ने कोई नियम बनाए हैं , इस पर व्हाट्सऐप ने सुप्रीम कोर्ट से बताया कि वो कंपनी के साथ फोन नंबर, रजिस्ट्रेशन, लास्ट सीन और मोबाइल का क्या डिवाइज है यही जानकारी लेगा।

इसी संदर्भ में सुप्रीम कोर्ट ने 4 हफ्ते के अन्दर हलफनामा दाखिल करने को कहा है और इसकी सुनवाई 28 नवंबर को निश्चत की गयी है। व्हाट्सऐप के इस बिजनेस टूल का उद्देश्य बिजनेस को आगे ले जाना है फिलहाल अभी इस फीचर की टेस्टिंग जारी है। गौर किया जाये तो इस फीचर के आने के बाद व्हाट्सऐप का यूज केवल चेंटिग और वीडियों कांलिग नहीं होगा बल्कि लोगों को कई तरह के बिजनेस से जुडनें का मौका भी मिलेगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here