गूगल ने भारत में लॅान्च किया अपना खास फीचर

0
142
google launched new app
प्रतीकात्मक फोटो

गूगल ऐसे बहुत सारे फीचर और ऐप लॅान्च करता रहता है जिससे लोगों को बेहतर से बेहतर जानकारी मिल सके इसी क्रम में गूगल ने एंड्रॅायड और आईओएस में बेहतर तरीके से न्यूज और उससे संबधित अन्य जानकारी दिखाने के लिये एक नया फीड लॅान्च किया है। इस बात की जानकारी कंपनी ने पहले ही दी थी। और इस बार यह ऐप भारतीय ग्राहकों के लिये लॉन्च किया गया है।

एक नजर डालते हैं इस ऐप के कुछ खास फीचर्स पर

  • इस ऐप की सबसे खास बात यह है कि इसे कस्टमर्स की रुचि के हिसाब से ट्रेडिशनल गूगल ऐप से ऐक्सेस किया जा सकता है।
  • यदि आप गूगल फीड में गेम, वीडियो, मयूजिक, स्टोरी और अन्य फीचर में रुचि रखते हैं तो यह ऐप आपके लिये काफी अच्छा साबित हो सकता है।
  • इसे इंग्लिश और हिन्दी दोनों भाषाओं में लॅान्च किया गया है। और यदि आपने यह ऐप अपडेट नहीं किया है तो उसे गूगल प्ले में जाकर अपडेट करें और खास बात यह है कि इसका दूसरा कोई डेडिकेटेड ऐप नहीं है।
  • इस फीचर को आप गूगल के ट्रेडिश्नल ट्रेंड में इस ऐप को देख सकते हैं। गूगल ने सबसे पहले इसका प्रीव्यू दिंसबर में दिखाया था।
  • गूगल ऐप के सर्च बार के नीचे गूगल नाउ दिखता है जिसमें ट्रैफिक, मौसम की जानकारी , क्रिकेट की जानकारी दिखायी देती है, लेकिन अब इसकी जगह न्यूज फीड दिखायी देगी
  • फेसबुक न्यूज फीड और गूगल फीड में सबसे बड़ा अंतर ये होगा कि फेसबुक पर ज्यादातर यूजर्स द्वारा पोस्ट किए गए लिंक्स दिखते हैं, लेकिन यहां गूगल के ऐल्गोरिद्म से सर्च हिस्ट्री बेस्ड लिंक्स दिखेंगे।

फिलहाल यह फीचर उन लोगों के लिये भी काफी बेहतर होगा जो कम समय में सारी जानकारी हासिल करना चाहते हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here