गूगल खरीदेगा एचटीसी का स्मार्टफोन बिजनेस

0
186
google buy htc smartphone business
एचटीसी का स्मार्टफोन बिजनेस खरीदेगा गूगल

गूगल जहां एक तरफ अपना नया ऐप लॅान्च करने की तैयारी में है, वही जल्द ही गूगल एचटीसी का स्मार्टफोन बिजनेस खरीद सकता है। एचटीसी ताइवान की कंपनी है और खबरों के मुताबिक गूगल और एचटीसी स्मार्टफोन बिजनेस अधिग्रहण को लेकर आपस में बातचीत कर रहे हैं, औऱ इस डील में केवल एचटीसी स्मार्टफोन की रिसर्च और डेवेलपमेंट टीम शामिल होगीं।

हांलिकी इससे पहले गूगल ने कुछ स्मार्टफोन लॉन्च किए हैं और साथ ही गूगल ने मोटोरोला का स्मार्टफोन बिजनेस भी खरीदा था, लेकिन खबरों के अनुसार गूगल ने इसे बेच दिया था।

गूगल और एचटीसी की पार्टनर्शिप बहुत पुरानी है , गूगल का पहला नेक्सेस भी एचटीसी का ही था, और नेक्सेस वन को एचटीसी ने जनवरी 2010 में पेश किया था जिसे गूगल के पहले नेक्सेस डिवाइस के तौर पर जाना जाता है।

गूगल के पास कई अत्याधुनिक प्रोडक्टस हैं और साथ ही गूगल अपने स्मार्टफोन के लिये भी काफी ध्यान दे रहा है और उसके प्रोसेसर पर भी काम कर रहा है।

फिलहाल देखा जाये तो भारत में स्मार्टफोन की पकड काफी ज्यादा है और बहुत सी ऐसी कंपनियां शामिल है जिनका भारतीय बाजार में काफी अच्छा बिजनेस है लेकिन अगर एचटीसी की बात करें तो इस कंपनी की पकड भारतीय बाजार में काफी कम है। जिसकी वजह यह भी हो सकती है कि कंपनी प्रीमियम स्मार्टफोन पर ज्यादा ध्यान देती हैं । इस फोन की कीमत भी अन्य स्मार्टफोन के मुकाबलें ज्यादा ही होती है। और हो सकता है कि गूगल के इस प्रयास से एचटीसी के बिजनेस को भारतीय बाजार में थोडा बढावा मिलें।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here