Pixel 2 का यह फीचर, होगा ड्राइविंग के दौरान अपने आप ऑन

0
128
GOOGLE PIXEL 2
प्रतीकात्मक फोटो

ड्राइव करते समय फोन पर बात करना आपको परेशानी में डाल सकता है, और फोन पर बात करना कभी-कभी जानलेवा भी हो जाता है। देखा जाए तो कभी-कभी ऐसा होता है कि गाड़ी चलाते समय हमें फोन रिसीव करना पडता है लेकिन अगर आपके पास गूगल की सेकंड जेनरेशन के पिक्सल स्मार्टफोन्स है तो आपको परेशान होने की जरुरत नहीं है इसमें एक बहुत ही खास सेंसर की सुविधा दी गयी है जिसमें की इस स्मार्टफोन के यूजर द्वारा ड्राइविंग के दौरान खुद ही ‘डू नॉट डिस्टर्ब’ फीचर को एक्टिव कर देता ।

इस फीचर का नाम है ‘पिक्सेल एंबिएंट सर्विसेज’ है। और यह खास ऐप ‘पिक्सेल एंबिएंट सर्विसेज पिक्सल डिवाइसों के लिए स्थानीय संदर्भ के आधार पर सुविधाएं प्रदान करता है।

अगर इसके इस फीचर के खास पहलू की बात करें तो गूगल ने इस ऐप के स्क्रीनशॉट में एक ऑटोमैटिक सेटिंग दिखाया है जो यूजर के ड्राइविंग के दौरान उसे भांप लेता है और DND सेर्विस एक्टिव कर देता है, इस सेवा को ऐपल और सैमसंग ने भी इस साल अपना ‘डीएनडी’ मोड फीचर लॉन्च किया है।

इस साल जारी पिक्सल डिवाइसों में आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस (AI), सॉफ्टवेयर और हार्डवेयर पर खास ध्यान दिया गया है, इस फीचर से लोगों को ड्राइविंग करते समय आसानी होगी क्योंकि बहुत से ऐसे भी लोग हैं जो ड्राइव करते वक्त काफी ध्यान देतें है लेकिन बेवजह के फोन कॅाल उन्हें परेशान करते हैं। लेकिन इस खास फीचर की वजह से उन्हें कोई दिक्कत नहीं उठानी होगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here